पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तोडफ़ोड़ की कार्रवाई का विरोध:निगमाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो, साथ ही खोरी में तोड़फोड़ रोकी जाए : डाॅॅ. गुप्ता

फरीदाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम द्वारा सूरजकुंड क्षेत्र के खोरी गांव में तोडफ़ोड़ की कार्रवाई के विरोध में आम आदमी पार्टी मैदान में उतर आई है। पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी एवं सांसद डा. सुशील ने बुधवार को पत्रकारवार्ता में कहा कि खोरी गांव में 1970 से लोग बसे हुए हैं। यहां सरकार ने बिजली, पानी तथा अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई हैं। लेकिन अचानक क्या हो गया कि वह इस गांव में बसे 50-60 हजार लोगों को उजाड़ने में लग गई।

उन्होंने कहा 24 अक्टूबर 2020 को आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए प्रदर्शन के दौरान लोगों से मिलकर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आश्वासन दिया था कि वह लोगों को उजड़ने नहीं देंगे। इसके लिए वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात कर समस्या को हल कराएंगे। इसके बावजूद प्रशासन बस्ती को उजाड़ने में लगा हुआ है।

डा. गुप्ता ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार कहती है कि वह किसी भी बस्ती को नहीं उजाड़ेंगे, दूसरी तरफ फरीदाबाद के इस खोरी गांव को उजाड़ने में अमादा है।

डा. गुप्ता ने कहा कि सरकार कहती है यह कार्रवाई नगर निगम ने सुप्रीमकोर्ट के आदेश पर की है, जबकि सच्चाई यह है कि कोर्ट में अभी मुकदमा चल रहा है।

यह मानवाधिकारों का उल्लंघन है और नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए तथा तोड़फोड़ को रोका जाना चाहिए। साथ ही उनके पुनर्वास की व्यवस्था की जानी चाहिए। इस दौरान आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मवीर भडाना, बड़खल विधानसभा अध्यक्ष तेजवंत सिंह बिटटू भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें