पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंतिम फैसला:सुरक्षा उपायों के साथ जरूरी सेवाओं को शुरू कराने की तैयारी में प्रशासन, अंतिम फैसला जल्द

फरीदाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बंद दफ्तरों की सफाई का काम कराया जा रहा है

तीन महीने से अधिक समय से ऑफिसो में बंद पड़ी पब्लिक डीलिंग के कामों को जल्द शुरू हाेने की संभावना है। इसको लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। लेकिन अंतिम फैसला अभी नहीं लिया गया है। फिलहाल तीन महीने से बंद पड़े दफ्तरों की साफ सफाई का काम कराया जा रहा है। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो बल्लभगढ़ में बुधवार को इसका रिहर्सल भी किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग को मेन टेन करते हुए पब्लिक डीलिंग शुरू की गई। कोरोना महामारी के चलते सेक्टर 12, बल्लभगढ़ औैर बड़खल तहसीलों में स्थित सभी प्रशासनिक कार्यालयों में तीन महीने से अधिक समय से पब्लिक डीलिंग का काम पूरी तरह से बंद है। सभी दफ्तरों में ताले लटके हैं।

लेकिन अनलॉक दो शुरू होने के बाद प्रशासन कुछ सुरक्षा उपायों के साथ जरूरी सेवाओं को शुरू करने की योजना बना रहा है। एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार ने बताया कि  सेवाओं को शुरू करने के लिए अभी प्रशासनिक स्तर पर इंटरनल तैयारी शुरू की जा रही है। उसका अध्ययन करने के बाद भी अंंतिम फैसला लिया जाएगा। उन्होंने बताया पहले चरण में उन कार्यों को शुरू किया जा सकता है जहां बायोमैट्रिक सिस्टम का प्रयोग नहीं होता। जैसे निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस बनाने का काम। उन्होंने कहा कि पब्लिक डीलिंग शुरू होने पर होने वाली भीड़ का आंकलन करने के बाद भी अंतिम फैसला लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें