पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Faridabad
  • After Waking Up The Government, The Corporation Wakes Up From Sleep, Hardware ply Road Will Be Built From The Fund Of Peripheral Road

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:सरकार की किरकिरी होने के बाद नींद से जागा निगम, पेरिफेरल रोड के फंड से बनेगी हार्डवेयर-प्याली रोड

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन साल से टूटी पड़ी है सड़क, रोज 10 हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं

एनआईटी और बड़खल क्षेत्र को जोड़ने वाली हार्डवेयर प्याली चौक रोड तीन साल से टूटी होने के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं लेकिन नगर निगम अधिकारियों की नींद नहीं खुली। जब राज्य सरकार की किरकिरी होने लगी तो निगम अधिकारी नींद से जागे और अब पेरिफेरल रोड के फंड से इसे बनाने की योजना तैयार की गई है।

इस रोड से रोज 10 हजार से अधिक वाहन आते-जाते हैं। पिछले दिनों इस रोड पर गड्‌ढों के कारण एक युवक की जान भी चली गई थी। इसके बाद एनआईटी के कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने इस रोड को मुद्दा बनाया। इसके बाद सत्ताधारी नेता हरकत में आए और निगम अधिकारियों से बात कर इस रोड को दूसरे फंड से बनाने का आदेश दिया।

अब निगम अधिकारी इस रोड को दूसरे फंड से बनवाने की तैयारी कर रहे हैं। ये रोड महज 200 मीटर ही टूटी है। इतनी दूरी में सड़क पर गड्‌ढे ही गड्ढे हैं। निगम अधिकारियों का कहना है कि इस रोड के लिए पांच करोड़ का एस्टीमेट बनाया गया था, लेकिन उसे अब कैंसिल कर दिया गया है।

हार्डवेयर-प्याली रोड एनआईटी और बड़खल विधानसभा क्षेत्र की दर्जन कॉलोनियों को जोड़ती है। एनआईटी क्षेत्र की लगभग सभी कॉलोनियों के लोग इसी से आते-जाते हैं। यह रोड हार्डवेयर से राष्ट्रीय राजमार्ग को भी जोड़ती है। जानकारी के अनुसार इस रोड से रोज करीब 10 हजार से अधिक वाहन आते-जाते हैं। पर्वतीया कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी, जनता कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, सारन, कपड़ा कॉलोनी, एनआईटी दो नंबर, एक नंबर आदि के लोगों के आने-जाने की यह प्रमुख सड़क है। लेकिन 3-4 साल से रोड की हालत इतनी खराब है कि आए दिन हादसे होते रहते हैं।

निगम अफसरों ने कहा- रोड के लिए 5 करोड़ का एस्टीमेट बनाया गया था, लेकिन उसे अब कैंसिल कर दिया गया

पेंचवर्क कर निगम झाड़ लेता है पल्ला
टूटी सड़क को बनवाने की मांग को लेकर मार्च 2018 में आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण स्योकंद एवं उनकी टीम ने हार्डवेयर चौक के बीच बैठकर धरना दिया था। इसके बाद निगम अधिकारियों ने सड़क का पेंच वर्क करा पल्ला झाड़ लिया था। अब सड़क की हालत ऐसी है कि उस पर से निकलना मुश्किल है। जानकारों का कहना है कि रोड नीची होने से बारिश के दिनों में जलभराव होने से सड़क टूट गई।

केंद्रीय मंत्री के हस्तक्षेप के बाद बनेगी सड़क
इस टूटी सड़क को लेकर एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा लगातार मुद्दा बनाते रहे। परेशान होकर सत्ताधारी नेता हरकत में आए। माना जा रहा है केंद्रीय राज्यमंत्री ने इस रोड को पेरिफेरल रोड के फंड से बनाने के लिए निगम अधिकारियों से बात की। हालांकि निगम ने पहले ही 5 करोड़ का एस्टीमेट बनाया था। फिर वह फाइल सरकार के पास भेजी जाती।

सरकार कब मंजूर करती कुछ पता नहीं। ऐसे में निगम अधिकारियों से बात कर पेरिफेरल वाली रोड के फंड से इसे जल्द बनवाने का निर्देश दिया। पेरिफेरल रोड का भी काम अभी अधूरा है। 5 महीने से कोई काम नहीं हो पा रहा। उधर निगम कमिश्नर डॉ. यश गर्ग का कहना है कि हार्डवेयर-प्याली रोड का निर्माण पेरिफेरल रोड के बजट से होगा। इसको लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें