पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीसी ने दिए अधिकारियों को आदेश:मंडियों में गेहूं खरीद को लेकर किसानों को कोई दिक्कत न आए, सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित हों

फरीदाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी यशपाल यादव ने अधिकारियों से कहा कि मंडियों में गेहूं खरीद को लेकर किसानों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। मंडियों में पेयजल, साफ-सफाई और उठान को लेकर पूरी तरह से ध्यान रखा जाए। डीसी गुरुवार को अधिकारियों के साथ गेहूं खरीद की व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे।

डीसी ने कहा आजकल अधिकतर किसान कंबाइन से गेहूं की कटाई करते हैं। ऐसे में जो सीजन पहले डेढ़ से दो महीने तक चलता था अब वह 15 से 20 दिन का हो गया है। उन्होंने कहा एक साथ कटाई होने से गेहूं की फसल भी एक साथ ही मंडियों में आती है। इससे मंडियों में सभी व्यवस्थाएं बेहतर करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा मंडियों में जो भी गेहूं आए वह मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर रजिस्टर्ड हो। लेकिन इस बीच यह भी ध्यान रखें कि किसान अब किसी भी दिन अपनी फसल लेकर मंडी में आ सकता है। ऐसे में मंडियों में उठान की व्यवस्था लगातार रखें और अगर कहीं कोई दिक्कत आती है तो इसकी सूचना उन्हें दें ताकि समस्या का स्थाई समाधान निकाला जा सके।

मीटिंग में अधिकारियों से डीसी ने कहा कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर रजिस्ट्रेशन को लेकर किसानों की जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं उन पर तुरंत कार्रवाई की जाए। जिससे किसान समय से अपनी फसल बेच सकें। उन्होंने सभी उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लगातार मंडियों का दौरा करें और प्रतिदिन प्रत्येक मंडी की रिपोर्ट भी लें। डीसी ने कहा मार्केट कमेटी सचिव मंडियों में सभी व्यवस्थाओं पर नजर रखें। डीसी ने कहा सरसों के लिए किसानों को सरकारी खरीद से ज्यादा दाम प्राइवेट में मिल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें