पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की मनमानी:शाम को एनाउंसमेंट, सुबह चालीस साल से बने 70 से अधिक मकानों पर एचएसवीपी ने चला दिया बुल्डोजर

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बोले उनके पास जमीन की रजिस्ट्री तक है लेकिन हुडा अफसरों ने मकान तोड़ दिए

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने सेक्टर 45-46 की डिवाइडिंग रोड पर 40 साल से बने मकानों को बुल्डोजर चलाकर जमींदोज कर दिया। इस दौरान लोगों ने विरोध भी किया लेकिन अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी। सुबह से दोपहर तक चली इस कार्रवाई में 70 से अधिक मकान तोड़ दिए गए।

हैरानी की बात यह है कि एचएसवीपी के अधिकारियों ने प्रभावित लोगों को अपना सामान तक हटाने का मौका नहीं दिया। लोगों का कहना था कि अधिकारियों ने बुधवार रात करीब सात बजे अनाउंसमेंट कराया और गुरुवार सुबह तोड़ने पहुंच गए। प्रभावित लोगों ने इनके खिलाफ कोर्ट जाने की चेतावनी दी है।

कहुडा के एस्टेट ऑफिसर परमजीत चहल ने बताया कि मेवला महाराजपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास जिस जगह नया रेलवे अंडरपास बनाया गया है। उसके सामने सेक्टर 45-46 की डिवाइडिंग रोड है। यह रोड अंडरपास को सूरजकुंड रोड से जोड़ती है। एचएसवीपी ने इस सड़क को चौड़ा करने की योजना बनाई है।

उन्होंने कहा कि अवैध निर्माणों के चलते सड़क चौड़ीकरण का काम नहीं हो पा रहा था। पिछले दिनों केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की बैठक में भी यह मुद्दा भी उठा था। मंत्री ने वहां बने निर्माण को हटाने का निर्देश दिया था। एचएसवीपी अधिकारियों की टीम गुरुवार सुबह मौके पर पहुंची और तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी।

हैरानी की बात यह है कि अधिकारियों ने प्रभावित लोगों को अपना सामान तक हटाने का मौका नहीं दिया। लोगों ने कहा कि एचएसवीपी अधिकारियों ने मनमाने तरीके से उनके मकानों को तोड़ा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें