पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अलर्ट:चार राज्यों से आने वाले लोगों के बारे में हेल्थ विभाग को जानकारी देने की अपील

फरीदाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेसक धीमी हो गई हो लेकिन देश के चार राज्यों पंजाब, महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ और केरल में बढ़ते केसों ने विभाग की सिरदर्दी बढ़ा दी है। हेल्थ विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी कर उक्त चार राज्यों से आने-जाने वालों के बारे में सूचना देने की अपील की है। जिससे कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

महाराष्ट्र, पंजाब, केरल और छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह में संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। सबसे बुरा हाल केरल और महाराष्ट्र का है। महाराष्ट्र सरकार ने तो कई शहरों में रात्रि कर्फ्यू तक लागू कर दिया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने औद्योगिक जिले को सुरक्षित रखने के लिए इन राज्यों से एक सप्ताह के दौरान लौटने वालों से कोरोना जांच कराने की अपील की है।

विभाग ने हेल्प लाइन नंबर 8882916056 जारी कर ऐसे लोगों के बारे में सूचनाएं देने की गुजारिश की है ताकि औद्योगिक शहर में संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पूनिया ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। लेकिन प्रदेश के करनाल, अंबाला और कुरुक्षेत्र में कोरोना के मामले दोबारा से बढ़ने शुरू हो गए हैं। क्योंकि ये जिले पंजाब की सीमा से लगते हैं। यह विभाग के लिए चिंता का विषय है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हमें भी सतर्क रहने की जरूरत है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील से आने वाले लोगों की डीसी के माध्यम से जानकारी मांगी जा रही है ताकि उनकी जांच की जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें