ओरिएंटेशन प्रोग्राम में प्रो वाइस चांसलर बोले:स्टूडेंट्स को पढ़ाने से पहले हम उसकी पूरी प्लानिंग करें, क्योंकि बेहतर तैयारी से ही बेहतर रिजल्ट आते हैं

फरीदाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद। प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ. जी गौरीपति शास्त्री ने संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद। प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ. जी गौरीपति शास्त्री ने संबोधित किया।

लिंग्याज यूनिवर्सिटी में गुरुवार को ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ. जी गौरीपति शास्त्री ने कहा कि कोरोना के कारण इस समय चल रही ऑनलाइन क्लासेज में बच्चों को असाइनमेंट दें इससे पता चलेगा कि हमारे साथ कितने बच्चे इंवाल्व हो रहे हैं। स्टूडेंट्स को कोई भी चैप्टर पढ़ाने से पहले हम उसकी पूरी प्लानिंग करें। क्योंकि बेहतर तैयारी से ही बेहतर रिजल्ट आते हैं। ऐसा करने से टीचर और स्टूडेंट दोनों को फायदा होता है।

शास्त्री ने कहा हर काम प्लानिंग के साथ करना चाहिए। उन्होंने इस दौरान टीचिंग स्टाफ से कहा यदि हो सके तो लैब के एक्सपेरिमेंट्स के वीडियोज भी बनाएं। जिससे बच्चों को जो पढ़ाया जा रहा है वह अच्छे से समझ में आए। उन्होंने कहा हमारा मुख्य लक्ष्य यहां शिक्षा ले रहे हर बच्चे को काबिल बनाना है। इस पर हमें पूरा ध्यान देना चाहिए। उन्होंने हमें क्वालिटी ऑफ एजुकेशन पर पूरा ध्यान देना होगा। क्योंकि क्वालिटी एजुकेशन किसी संस्थान की पहचान और जान होती है।लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन डाॅ. पिचेश्वर गड्डे ने यूनिवर्सिटी के नवनियुक्त उपकुलपति प्रोफेसर डॉ. जी. गौरीपति शास्त्री का और डीन (आरएंडडी) प्रोफेसर डॉ. विश्वजीत. वी. जिटूरी ने प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर का स्वागत किया। इस दौरान कोरोना को ध्यान में रखते हुए पूरी सावधानी बरती गई। कार्यक्रम में मौजूद स्टाफ ने मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया। यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. संदीप सिंह, डीन ऑफ एकेडमिक डॉ. पंकज मिश्रा सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।