पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारियों का विरोध:पेंशन, छंटनी और ठेका प्रथा खत्म करने के लिए सरकार के नाम विधायक को सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद: बीजेपी विधायक को ज्ञापन सौंपते सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद: बीजेपी विधायक को ज्ञापन सौंपते सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारी।
  • सर्व कर्मचारी संघ ने विधायक को सौंपा ज्ञापन, मांगों को सरकार तक पहुंचाने और उसे लागू कराने की मांग

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने गुरुवार को अपनी विभिन्न विभागों के लिए प्रदर्शन किया। ​​​​​कर्मचारियों ने​​ तिगांव के बीजेपी विधायक राजेश नागर से मुलाकात की। उन्हें अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपकर इसे सरकार तक पहुंचाने की मांग की। इसके अलावा कर्मचारियों ने इन मांगों को विधानसभा सत्र में भी उठाने की मांग की। विधायक को दिए गए ज्ञापन में पेंशन, नौकरी से निकाले गए सेवा में वापस लेने और ठेका प्रथा समाप्त करने की मांग की।

सर्व कर्मचारी संघ की मांग है कि सरकार को पुरानी पेंशन, डीए व एलटीसी बहाल करने, छंटनी किए गए कर्मियों को वापस सेवा में लेने, ठेका प्रथा समाप्त करने, ठेका कर्मचारियों को सीधे विभागों के पे-रोल पर लेने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, पक्का होने तक समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान करने, टूरिज्म व महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों के कर्मियों के बकाया वेतन देने की व्यवस्था तत्काल लागू करनी चाहिए।

मार्च में मंत्रियों के आवास पर धरना देने की चेतावनी
कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 6 फरवरी तक कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया गया तो मार्च में सभी मंत्रियों के आवासों पर सामूहिक प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार लंबित मांगों का समाधान करने की बजाय उनका दमन एवं उत्पीड़न करके दबाने का प्रयास कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें