पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम ने विकास योजनाओं का उद्घाटन किया:शहर को मिला साइबर पुलिस स्टेशन, सीकरी गांव में पीएचसी का उद्घाटन

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाईल फोटो
  • 42.78 करोड़ की 10 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया
  • 34.72 करोड़ की चार विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया

सीएम मनोहर लाल ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 77.51 करोड़ की विकास परियोजनाएं जिले को समर्पित की। इनमें 42.78 करोड़ की 10 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। जबकि 34.72 करोड़ की चार विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया।

इन योजनाओं में शहर के पहले साइबर पुलिस स्टेशन का उद्घाटन किया गया। इसके अलावा सीकरी में 3.60 करोड़ की लागत से बनी पीएचसी, एचएसआईआई डीसी की ओर से आईएमटी में 708.59 लाख व 459.75 लाख की लागत से तैयार पानी व सीवर, बिजली कार्य, बाउंड्री वाल आदि विकास कार्यों का भी उद्घाटन किया गया।

इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि जिला जेल में 62 लाख 5 हजार की लागत से बने ओपन एयर कैंपस, पब्लिक हेल्थ एवं इंजीनियरिंग विभाग की महाग्राम योजना के तहत सोतई गांव में 412.38 लाख व 224.35 लाख की लागत की दो अलग-अलग स्कीमों से हुए विकास कार्यों, पीडब्लूडी द्वारा 951.33 लाख की लागत से बादशाहपुर से देलीपुर तक 7.66 किलोमीटर बनी सड़क का उद्घाटन भी किया गया।

इसके अलावा सिकरोना गांव में 516.47 लाख की लागत से बनी आईटीआई, 360 लाख की लागत से बनी सीकरी की पीएचसी व स्टाफ क्वार्टर, 3.60 करोड़ की लागत से पाली में बने सीएचसी के प्रशासनिक भवन का भी उद्घाटन किया गया। केंद्रीय राज्यमंत्री के अनुसार चार विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया गया

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें