पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदूषण के खिलाफ़ अभियान:सफाई व्यवस्था बढ़ाई जाए, प्रदूषण फैलाने वालों के चालान काटे जाएं

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो
  • 132 जगह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर टैंकरों व मशीनों से सड़कों व उनके किनारे लगे पेड़-पौधों पर पानी का छिड़काव कराया गया

फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर प्रदूषण रोकथाम व शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर मंगलवार को अधीक्षण अभियंता विजय ढाका ने पांचों जोन के कार्यकारी अभियंताओं की मीटिंग ली।

उन्होंने सभी कार्यकारी अभियंताओं से कहा कि प्रतिदिन प्रदूषण की रोकथाम और क्लीन फरीदाबाद-ग्रीन फरीदाबाद के तहत शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। साथ ही प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ रोज चालान काटे जाएं।

अधीक्षण अभियंता ने कहा अगर निगम क्षेत्र के तहत कोई भी व्यक्ति रबड़, प्लास्टिक, कपड़ा तथा कूड़ा जलाने तथा सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर चालान काटे जाएं तथा होटल व ढाबों पर कोयला व लकड़ी के धुएं से होने वाले प्रदूषण पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए।

मीटिंग में अधीक्षण अभियंता को अधिकारियों ने बताया कि सफाई विभाग ने निगम क्षेत्र में 132 जगह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर टैंकरों व मशीनों से सड़कों व उनके किनारे लगे पेड़-पौधों पर पानी का छिड़काव कराया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें