यूपीएससी पास करने वाली सौम्या आनंद का सम्मान::कांग्रेस नेता ने कहा : आज बेटियां किसी भी मामले में बेटों से कम नहीं, वे हर क्षेत्र में अपना योगदान दे रही हैं

फरीदाबाद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सौम्या आनंद सम्मान करते कांग्रेस नेता। - Dainik Bhaskar
सौम्या आनंद सम्मान करते कांग्रेस नेता।

यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली सौम्या आनंद का मंगलवार को फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने अपने समर्थकों सहित उनके सेक्टर-2 स्थित निवास पर जाकर स्वागत किया। सिंगला ने सौम्या को आशीर्वाद देते हुए कहा कि यह बिटिया इसी प्रकार भविष्य में फरीदाबाद का नाम गौरवान्वित करती रहे, ऐसी प्रभु से उनकी कामना है।

सिंगला ने कहा आज बेटियां किसी भी मामले में बेटों से कम नहीं है, चाहे देश की सुरक्षा की बात हो या फिर आधुनिक टेक्रालॉजी या फिर राजनीति, हर क्षेत्र में महिला शक्ति आगे बढक़र पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाज निर्माण में अपना योगदान दे रही है। उन्होंने कहा सौम्या आनंद की कड़ी मेहनत का ही परिणाम है कि उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा बिना कोचिंग लिए पहली बार में ही उत्तीर्ण कर ली। सिंगला ने सौम्या आनंद के परिजनों को भी बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी बिटिया को शिक्षित कर एक मिसाल पेश की है।

इसलिए बेटियों को भी बेटों की तरह उच्च शिक्षा दिलानी चाहिए और किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करना चाहिए। उन्होंने जिले के छात्र-छात्राओं से सौम्या आनंद से प्रेरणा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि वह शिक्षा को प्राथमिकता दें क्योंकि सही मायने में शिक्षित बनकर ही देश व समाज निर्माण में अपना योगदान दिया जा सकता है। इस मौके पर दीपक रावत, कांग्रेसी नेता राजू धारीवाल, संदीप वर्मा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...