पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:नौ माह की गर्भवती में कोरोना संक्रमण मिला, ईएसआईसी अस्पताल में भर्ती कराया गया

फरीदाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉक्टर्स डिलीवरी कराने की कर रहे हैं तैयारी

जिले में लगातार सातवें दिन कोरोना पॉजिटिव एक मरीज के मिलने से कुल संख्या 76 हो गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने ग्रीनफील्ड की रहने वाली 33 वर्षीय एक गर्भवती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की। इसके बाद उसे एनआईटी-3 नंबर स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज भर्ती करा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना पीड़िता 9 माह की गर्भवती है और उसकी डिलीवरी की डेट नजदीक है। ऐसे में उसकी सुरक्षित डिलीवरी कराने का भी इंतजाम विभाग की ओर से  किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ग्रीनफील्ड कॉलोनी में रहने वाली यह महिला 9 महीने की गर्भवती है। उसका इलाज दिल्ली के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। वहां उसकी डिलीवरी डेट 7 मई निर्धारित की गई है। उक्त निजी अस्पताल में उसे ऑपरेशन कर डिलीवरी कराने की बात कही गई। इसलिए इससे वहीं कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए थे। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि अधिकारियों का यह भी कहना है कि महिला में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसके बावजूद निजी लैब की रिपोर्ट के आधार पर एहतियातन उसे ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही उसकी डिलीवरी कराने की व्यवस्था की जा रही है।

कोरोना के 76 मरीजों में से 43 ठीक हो चुके
डिप्टी सीएमओ डॉ. रामभगत के अनुसार मंगलवार को एक नया केस सामने आया तो एक मरीज ठीक भी हुआ। फिलहाल जिले में कुल 76 मरीजों में से 43 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। मौजूदा समय में कुल 31 मरीजों का ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। इनमें से सभी की हालत स्थिर है। उम्मीद है एक-दो दिन में और मरीजों को भी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।
कई बीमारियों से ग्रसित बुजुर्ग कोरोना से जीता जंग
चावला कॉलोनी का 75 वर्षीय एक बुजुर्ग कोरोना से ठीक होकर घर पहुंच गया। उसे पहले से ही किडनी, मधुमेह, रक्तचाप आदि की बीमारी है। उसे 30 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया था और एनआईटी-3 नंबर स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार उसके दो सैंपल निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें