पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड वैक्सीन:ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज समेत 6 जगह हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास

फरीदाबाद17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज समेत 6 जगह गुरुवार को कोरोना वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान डीसी यशपाल यादव व सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पूनिया ने इसकी मॉनिटरिंग की। सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक चला अभ्यास पूरी तरह सफल रहा।

इसमें स्वास्थ्य कर्मियों को शामिल किया गया था। पूर्वाभ्यास की शुरूआत हाथ धोने और शरीर का तापमान चेक करने के साथ हुआ।इसके बाद डमी मरीज के आधार कार्ड और पहचान पत्र के माध्यम से ऑनलाइन पोर्टल से मिलान किया गया। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही डमी मरीज का वैक्सीनेशन किया गया।

इन छह स्थानों पर हुआ रिहर्सल: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को जिले के 6 स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया गया। सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पूनिया ने बताया कि एनआईटी तीन स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, सेक्टर तीन स्थित फर्स्ट रेफरल यूनिट, सेक्टर 30 स्थित फर्स्ट रेफरल यूनिट, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़ीकलां, कौराली और तिगांव में पूर्वाभ्यास किया गया। मरीज के आने और उसके वैक्सीनेशन का कार्य सफलतापूर्वक किया गया।

उन्होंने बताया इस पूर्वाभ्यास में 150 स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन किया गया। हर केंद्र पर 25-25 लोग शामिल थे। इनमें एएनएम, आशा वर्कर, डॉक्टर और वैक्सीनेटर के अलावा राजस्व विभाग का एक कर्मचारी शामिल था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser