• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Faridabad
  • Corporation Commissioner Said, Action Will Be Taken Against Those Who Encroach On Government Land, Market Footpaths, In Front Of Shops, On Both Sides Of The Road

अवैध कब्जा करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी:निगम कमिश्नर बोले, सरकारी जमीन, बाजारों की पगडंडियों, दुकानों के सामने, सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

फरीदाबाद20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए निर्देश। - Dainik Bhaskar
निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए निर्देश।

निगमायुक्त यशपाल यादव ने आम जनता द्वारा विभिन्न प्रकार की अनियमितता के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाई करने, विभिन्न न्यायालयों में लम्बित केसों पर विचार करने, आवारा पशुओं को पकड़ने के कार्य में तेजी लाने तथा जनता द्वारा बाजारों की पगडंडियों, दुकानों के सामने, सड़क के दोनों ओर तथा सार्वजनिक स्थानों पर गैर कानूनी तरीके से किये गये कब्जों पर सख्त कार्रवाई करने के लिये संबंधित अधिकारियों काे आदेश दिए। वह निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

बैठक में निगमायुक्त ने कहा कि नगर निगम की सरकारी जमीन तथा सार्वजनिक स्थानों पर गैर कानूनी तरीके से किये गये अतिक्रमणों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।निगम के सभी संबंधित अधिकारियों को आदेश दिये कि वे हर जोन में एक प्रभावी कार्य योजना बनाऐं। ये पता करें कि कहां कहां किन किन लोगांे ने अवैध कब्जा अथवा अतिक्रमण कर रखा है। ऐसे लोगों को तत्काल कब्जा छोड़ने को कहें। इसके बाद भी यदि संबंधित व्यक्ति अथवा दुकानदार कब्जा मुक्त नहीं करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

गंदगी फैलाने वालों पर रखें नजर

निगम आयुक्त ने गंदगी फैलाने, कूड़ा जलाने, सरकारी संपत्ति पर विज्ञापन लगाने, निर्माण सामग्री को सड़क के किनारे खुले में रखना, बिना ढके वाहन में लाने और ले जाने, जनरेटर सेट को खुले में चलाने आदि पर चालान करने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने ये भी कहा कि पूरे शहर में आवारा पशु घूमते रहते हैं। इससे सड़क हादसा होने का अंदेशा बना रहता है। ऐसे में संबंधित अधिकारी इन अवारा पशुओं को पकड़ने तथा उनके रख-रखाव के लिये नजदीकी गौशाला में भिजवाने का कार्य करें। तोडफोड़ विभाग को शहर में होेने वाले अवैध निर्माण रोकने के आदेश दिए।

311 एप पर करें शिकायत
निगमायुक्त ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि यदि आपको किसी भी स्थान अथवा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण या अवैध कब्जे होते दिखाई दे तो नगर निगम के 311 एप पर उसकी शिकायत जरूर करें ताकि ऐसी अवैध गतिविधियों पर समय रहते रोक लगाई जा सके।

खबरें और भी हैं...