पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संयुक्त बैठक:रेलवे स्टेशन पर जुटे दैनिक यात्री व एनआरएमयू के पदाधिकारी, लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की मांग

फरीदाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर रविवार को दैनिक यात्री और नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन (एनआरएमयू) के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। इसमें लॉकडाउन लागू होने के बाद करीब 10 माह से बंद पड़ी ईएमयू ट्रेनों को फिर से चलाने की रेलवे से मांग की गई। इस बारे में पदाधिकारियों ने एक मांगपत्र डिप्टी एसएस डीएस भंडारी को सौंपा। बैठक की अध्यक्षता फरीदाबाद शाखा के सचिव देवेंदर सिंह ने की।

बैठक में शामिल दैनिक यात्रियों एवं यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार ने सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को शुरू कर दिया है लेकिन अभी तक फरीदाबाद-दिल्ली सेक्शन की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं किया गया है। इससे लोगों को दिक्कत हो रही है। क्योंकि मेट्रो व अन्य परिवहन सेवाएं ट्रेनों की अपेक्षा काफी महंगी है।

बैठक में लोगों ने कहा कि ट्रेन से मात्र 10 से 15 रुपए में यात्री पलवल से दिल्ली तक आसानी से सफर कर सकता है। लेकिन अन्य साधनों से रोज 60 से 100 रुपए तक खर्च करने पड़ रहे हैं। लोकल ट्रेनों के न चलने से हाइवे पर वाहनों की संख्या भी बढ़ गई है। इससे हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। लोगों ने कहा कि पलवल से दिल्ली तक सामान्य दिनों में करीब सवा लाख यात्री सफर करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser