पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा:सनफ्लैग की खाली पड़ी बिल्डिंग में अत्याधुनिक सरकारी अस्पताल खोलने की मांग

फरीदाबाद24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

सेव फरीदाबाद संस्था ने रविवार को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को सनफ्लैग की खाली पड़ी बिल्डिंग मे अत्याधुनिक सरकारी अस्पताल खोलने के लिए उन्हें ज्ञापन सौंपा। संस्था के संयोजक पारस भारद्वाज ने विज को बताया कि फरीदाबाद शहर की जनसंख्या व जनसंख्या घनत्व के हिसाब से हरियाणा का सबसे बड़ा शहर है। लेकिन राज्य सरकार की ओर से संचालित बड़े अस्पताल के नाम पर यहां केवल बीके है।

यह 1951 में जवाहर लाल नेहरू ने फरीदाबाद आकर बसे पुरुषार्थियों के लिए बनवाया था। फरीदाबाद आबादी और प्रवासी जनसंख्या के हिसाब से बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए फरीदाबाद को कम से कम दो और सरकारी अस्पतालों की आवश्यकता है। एचएसवीपीके अधीन सेक्टर-16 स्थित सनफ्लैग हॉस्पिटल की बिल्डिंग खाली पड़ी है। जो लोगों की पहुंच के हिसाब से बिल्कुल उपयुक्त है।

सुगमता की दृष्टि से यह अस्पताल ग्रेटर फरीदाबाद के निवासियों के लिए भी बहुत लाभकारी होगा। हाल ही में कोरोना की दूसरी लहर के प्रभाव को देखते हुए शहर के बीचोंबीच सरकारी अस्पताल आमजन के लिए काफी लाभकारी होगा।

ज्ञापन में उन्होंने फरीदाबाद के जनहित को प्राथमिकता देते हुए इस बिल्डिंग को किसी भी निजी हाथों में न सौंपे जाने व इसमें अत्याधुनिक सरकारी अस्पताल खोले जाने की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री ने सेव फरीदाबाद को आश्वासन दिया है कि वह इस संभावना पर विचार कर जल्द सकारात्मक जवाब देंगे।

खबरें और भी हैं...