पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेल सेवा:किसान आंदोलन के चलते लोकल ट्रेनें अब 22 से चलेंगी, नंबर बदलकर इन्हें स्पेशल ट्रेन बनाया गया

फरीदाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुवार को किसानों के रेल रोको आह्वान के चलते पलवल से नई दिल्ली गाजियाबाद के बीच चलने वाली ट्रेनें अब 22 फरवरी से चलेंगी। रेलवे ने अब लोकल ट्रेनों का नंबर बदलकर इन्हें स्पेशल ट्रेन का नंबर जारी किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी दी।

पहले इन ट्रेनों के 18 फरवरी से चलने की संभावना थी। रेलवे बोर्ड ने पलवल से गाजियाबाद और सकूरबस्ती से पलवल के बीच दो शटल ट्रेनें चलाने की योजना बनाई है। रेल मंत्री के मुताबिक ये दोनों ट्रेनें 22 फरवरी से चलनी शुरू होंगी। इन्हें स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन बनाकर चलाया जाएगा।

साथ ही इनका किराया मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के बराबर होगा। पहले पलवल से गाजियाबाद जाने वाली ट्रेन का नंबर 64053 और सकूरबस्ती से पलवल वाली ट्रेन का नंबर 64016 था। लेकिन रेलवे ने अब पलवल से गाजियाबाद जाने वाली शटल का नंबर बदलकर 04407 और सकूरबस्ती से पलवल जाने वाली का नंबर बदलकर 04410 कर दिया है। ये दोनों ट्रेनें इसी नंबर पर स्पेशल ट्रेन बनकर चलेंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें