पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दशहरा पर पुलिस की कार्रवाई:रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले पुलिस के कब्जे में, अनुमति नहीं होने से कार्यक्रम रद्द

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण इस बार दशहरा बिना रावण दहन के मना। धार्मिक सामाजिक संगठन की ओर से हर बार की तरह इस बार भी रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले बनाए गए, लेकिन प्रशासन की ओर से जलाने की अनुमति न मिलने से पुलिस ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया। इससे कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। हालांकि गली-मोहल्लों में जरूर पुतले जलाए गए। जिले में हर साल 12 से 15 जगह रावण दहन के बड़े कार्यक्रम होते हैं।

एनआईटी के दशहरा मैदान में रामलीला कमेटी की ओर से रामलीला का मंचन करने के बाद 80 से 85 फुट के रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतले जलाए जाते हैं। दशहरा पर लगने वाले मेलों में भी भारी संख्या में लोग परिवार के साथ पहुंचते हैं। इस बार कोरोना को देखते हुए प्रशासन की ओर से किसी भी रामलीला कमेटी को दशहरा पर रावण दहन की अनुमति नहीं दी गई। रविवार को एनआईटी स्थित धार्मिक सामाजिक संगठन ने प्रशासन की मंजूरी के बिना रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले बनाकर खड़े कर दिए।

इसकी सूचना जैसे ही प्रशासन को मिली मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस अधिकारियों ने संस्था के प्रधान जोगिंद्र चावला से जब प्रशासन की अनुमति के कागज दिखाने की मांग की तो वह नहीं दिखा सके। धार्मिक सामाजिक संगठन की तरफ से मालवीय वाटिया में बनाया गया रावण का पुतला सुबह पांच बजे खड़ा कर दिया गया। इसके बाद विधि विधान से पूजा पाठ की तैयारियां शुरू कर दी गईं। जैसे ही इसकी सूचना प्रशासन को मिली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें