साइबर ठगी:10 रुपए अधिक बिल जमा होने पर गूगल से कस्टमर केयर का नंबर लेकर किया फोन, कुछ देर बाद खाते से कटे 98 हजार

फरीदाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आदर्श नगर निवासी प्रदीप शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 8 फरवरी को उन्होंने फोन पे से बिजली का बिल जमा किया था। - Dainik Bhaskar
आदर्श नगर निवासी प्रदीप शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 8 फरवरी को उन्होंने फोन पे से बिजली का बिल जमा किया था।
  • शिकायतकर्ता ने फोन पे के जरिए जमा कराया था बिजली का बिल
  • फोन करने के बाद खाते में पैसे आने के बजाय बचे पैसे भी चले गए

बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने फोन पे से बिजली का बिल जमा कराया था। उसमें 10 रुपए अधिक जमा हो गए थे। इस पर उपभोक्ता ने गूगल से फोन पे के कस्टमर केयर का नंबर लेकर उससे संपर्क किया। कुछ देर बाद उनके खाते से बचे 98 हजार 732 रुपए भी कट गए। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने केस दर्ज कर घटना की जांच कर रही है।

आदर्श नगर निवासी प्रदीप शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 8 फरवरी को उन्होंने फोन पे से बिजली का बिल जमा किया था। बिल की रकम 1055 रुपए थी। जब उन्होंने बिल भुगतान किया तो उस समय स्क्रीन पर 1055 रुपए दिखाई दे रहा था। लेकिन भुगतान 1065 रुपए हो गया। इसके बाद शर्मा ने गूगल से फोन पे का कस्टमर केयर नंबर लेकर उस पर कॉल की। लेकिन फोन नहीं उठा। कुछ देर बाद कॉल बैक आयी।

फोन पे का अधिकारी बताकर साफ कर दिया खाता

शिकायकर्ता का कहना है कि फोन करने वाले ने स्वयं को फोन पे का अधिकारी बताया। पीड़ित ने उन्हें अपनी परेशानी से अवगत कराया। जिस पर कॉल करने वाले ने कहा कि वह फोन पर बने रहे, उनके एक्सट्रा एमाउंट को अभी वापिस किया जा रहा है। इस दौरान कॉल करने वाले ने उनसे मोबाइल नंबर और नाम पूछते हुए सेंड टू एनी अकाउंट मनी एड करने को कहा। पीड़ित ने उसे कर दिया। इसके बाद दस रुपए उनके खाते में वापस आने के बजाय 98 हजार 732 निकल गए। फोन करने वाले ने फोन बंद कर दिया। आदर्शनगर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर ठगी की जांच कर रही है।