पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:रेल रोको आंदोलन को लेकर फरीदाबाद और पलवल की पुलिस पूरी तरह से अलर्ट

फरीदाबाद/पलवल18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आह्वान पर अलर्ट जारी किया गया है। - Dainik Bhaskar
संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आह्वान पर अलर्ट जारी किया गया है।

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से गुरुवार को किए गए रेल रोको आह्वान के चलते फरीदाबाद-पलवल की पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। हर स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 फरवरी को दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक रेल रोको आह्वान किया है।

डीसीपी डॉ. अर्पित जैन के अनुसार फरीदाबाद शहर में आने वाले रेलवे फाटक और रेलवे स्टेशनों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया रेलवे फाटक प्याला, जाजरू, मुज्जेसर, मेवला महाराजपुर, लक्कड़पुर गांव, सराय के अलावा रेलवे स्टेशन बल्लभगढ़, रेलवे स्टेशन न्यू टाउन, रेलवे स्टेशन ओल्ड और नीलम रेलवे फ्लाईओवर सहित 10 जगह भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। सभी डीसीपी, एसीपी, थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज, सीआईए यूनिट्स, यातायात पुलिस को हर समय अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इसके अलावा निर्देश दिए गए हैं कि सभी अपने-अपने एरिया में लगातार पेट्रोलिंग करते रहेंगे और शहर में चल रहे माहौल के बारे में नजर रखेंगे। उन्होंने बताया किसी भी स्थिति से निपटने के लिए टियर गैस स्क्वाड, वॉटर कैनन, एंटी राइट्स व्हीकल, एंबुलेंस आदि तैनात रहेंगे। 3500 पुलिस जवानों के साथ ही एंटी राइट्स इक्यूपमेंट सहित अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात रहेगा।

डीसीपी के अनुसार अगर कोई भी असामाजिक तत्व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है तो पुलिस उसके साथ सख्ती से निपटेगी और उसके खिलाफ कानून के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शहरवासियों से आह्वान किया कि शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में फरीदाबाद पुलिस की मदद करें। उधर पलवल में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पुलिस पहले से ही अलर्ट है, लेकिन गुरुवार को रेल रोको आंदोलन को लेकर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें