पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोड निर्माण के लिए प्रदर्शन:निगम के गेट पर तालाबंदी कर धरने पर बैठे बाबा रामकेवल, कमिश्नर के आश्वासन के बाद उठे

फरीदाबाद।6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम के गेट पर तालाबंदी कर बैठे बाबा रामकेवल। - Dainik Bhaskar
नगर निगम के गेट पर तालाबंदी कर बैठे बाबा रामकेवल।
  • निगम खोल चुका है टेंडर, दो ठेकेदारों ने सड़क बनाने की दिखाई है रूची, रेट को लेकर किया जारहा अध्ययन

शहीद बाबा दीप सिंह चौक से लेकर हार्डवेयर चौक तक की जर्जर सड़क का निर्माण कराने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे बाबा रामकेवल अपने समर्थकों के साथ बुधवार को नगर निगम मुख्यालय पहुंच गए और मेन गेट पर तालाबंदी कर धरने पर बैठ गए। सूचना मिलने पर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने कुछ लोगों को अपने कैंप कार्यालय में बुलाया और जल्द काम शुरू कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद धरने पर बैठे लोग चले गए।

बता दें कि सड़क निर्माण के लिए प्रदेश सरकार ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने 6 करोड़ का बजट मंजूर कर चुके हैं। लेकिन, कोई ठेकेदार काम लेने को तैयार नहीं हुआ। केवल एक ठेकेदार ने ही टेंडर डाला था। इसके बाद निगम ने दोबार रिटेंडर जारी किया। जिसमें अब दो ठेकेदारों ने टेंडर डाले हैं। अब दोनों के रेट का अध्ययन किया जा रहा है। इसी दौरान बाबा रामकेवल अपने समर्थकों के साथ हार्डवेयर चौक के पास धरने पर बैठकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

समर्थकों के साथ की तालाबंदी
बुधवार सुबह बाबा रामकेवल अपने समर्थक जसवंत पंवार, वरुण श्योकंद, संतोष शर्मा, राकेश कुमार, हरजिंद्र सिंह, प्रीतपाल सिंह, पंकज सिंह, योगेश वत्स, हरिओम आदि के साथ सड़क निर्मण की मांग को लेकर निगम मुख्यालय पहुंच गए और मेन गेट पर ताला बंदकर धरने पर बैठ गए। जानकारी मिलने पर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने कुल् लोगों को कैंप कार्यालय बुलवाया और उनकी बात सुनी। उन्होंने चीफ इंजीनियर रामजी लाल को आदेश दिए कि जल्द से जल्द सड़क निर्माण कार्य शुरू करवाया जाए।

अगले सप्ताह से काम शुरू होने का भरोसा
निगम कमिश्नर ने बताया कि दो अप्रैल को निगम की ओर से दोबारा टेंडर खोले गए। जिसमें दो एजेंसियां सड़क निर्माण के लिए आगे आई हैं। दोनों एजेंसियों की रेट की जांच करने के साथ तुलनात्मक अध्ययन किया जा रहा है। रेट तय होते ही सरकार को भेज दी जाएगी और काम शुरू करा दिया जाएगा। उन्होंने कहाकि अगले सप्ताह से काम शुरू होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें