किसान लंबी लड़ाई के मूड में:किसानों ने धरना स्थल के पास सब्जियों और फूलों के पौधे लगाए, पानी के लिए किया बोर

फरीदाबाद2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धरना स्थल पर किसानों को संबोधित करते होडल के पूर्व विधायक उदयभान। - Dainik Bhaskar
धरना स्थल पर किसानों को संबोधित करते होडल के पूर्व विधायक उदयभान।
  • किसान लंबी लड़ाई के मूड में, जुटे तैयारियों में

नेशनल हाइवे पर चल रहे धरने के पास किसानों ने जहां पानी के लिए बोर कराया है, वहीं हाइवे के फुटपाथ पर सब्जियों व फूलों के पौधे भी लगाए हैां। गर्मी में धरना स्थल पर पेयजल की दिक्कत हो। इसलिए ट्यूबवेल लगाया है। किसान अब सरकार से लंबी लड़ाई के मूड में हैं। उनका कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं होते व एमएसपी पर कानून नहीं बनता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

धरने में अलग-अलग पालों के तंबुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। किसानों ने अपनी-अपनी ट्राली व तंबुओं में टीवी व पंखों की व्यवस्था भी करनी शुरू कर दी है। जिससे पल-पल की गतिविधि की अपडेट उन्हें मिलती रहे। 52 पालों के अध्यक्ष अरुण जेलदार ने कहा आंदोलन बढ़ रहा है। लोग नई-नई तैयारियों के साथ पहुंच रहे हैं।

फुटफाथों पर सब्जी उगानी शुरू कर दी है जिससे खाने-पाने में दिक्कत न हो। गर्मी का मौसम आने वाला है। इसलिए पानी के लिए नया बोर कराया है। जिससे पानी खरीदने में पैसे खर्च न हों। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री कहते हैं कि एक फोन कॉल की दूरी है, जबकि किसान लंबे समय से सड़कों पर हैं। फोन कॉल की जरूरत ही नहीं है।

आप आएं और किसानों की समस्याओं से रूबरू होकर उनका समाधान करें। सोमवार को होडल के पूर्व विधायक उदयभान क्षेत्र के दलित समाज के लोगों के साथ किसान आंदोलन में पहुंचे और समर्थन दिया। उन्होंने कहा यह आंदोलन किसी जाति विशेष का नहीं बल्कि सभी 36 बिरादरी का है।

खबरें और भी हैं...