पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों का रेल रोको प्रदर्शन:पलवल में हजारों किसानों ने साढ़े तीन घंटे तक रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमाया, बल्लभगढ़, फरीदाबाद और सोलाका में रोकी ट्रेनें

फरीदाबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद: पलवल के अटोहा रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रैक पर बैठे हजारों किसान। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद: पलवल के अटोहा रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रैक पर बैठे हजारों किसान।

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के 85वें दिन गुरुवार को किसानों ने देशभर में दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक ट्रेनें रोककर प्रदर्शन किया। फरीदाबाद में हजारों किसानों ने अटोंहा फाटक पर ट्रैक पर साढ़े तीन घंटे तक धरना दिया। इस दौरान दिल्ली-आगरा-मुंबई रेलवे ट्रैक पूरी तरह बंद रहा। ट्रैक की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस तैनात की गई थी। पलवल में रेलवे लाइनों की सुरक्षा के लिए रैपिड एक्सन फोर्स को लगाया गया था।

रेलवे लाइनों पर किसानों का कब्जा होने के कारण तीन पैसेंजर ट्रेनों को बल्लभगढ़, ओल्ड फरीदाबाद और सोलाका रेलवे स्टेसन पर रोक लिया गया था। इससे हजारों रेल यात्री साढ़े तीन घंटे तक ट्रेन और स्टेशन रुकना पड़ा। दोपहर करीब तीन बजे किसानों के रेलवे ट्रैक से हटने के बाद 3.30 बजे रेल सेवा शुरू कर दी गई।

ट्रैक पर दिया धरना
पलवल में किसान नेशनल हाईवे-19 पर चल रहे धरना स्थल पर सुबह से ही एकत्रित होने शुरू हो गए थे। पौने 12 बजे तक किसानों की संख्या जब हजारों में हो गई तो वहां से तुरंत उठकर पैदल ही अटोंहा गांव की तरफ चल दिए। जब तक पुलिस प्रशासन कुछ समझ पाता किसानों ने अटोंहा रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रैक के बीचों बीच दरियां बिछाकर बैठ गए। किसान नेताओं की मानें तो रेलवे ट्रैक पर दो से ढाई हजार किसान बैठे थे।

तैनात रहे सुरक्षाकर्मी
दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक फरीदाबाद में रेलवे फाटक गांव प्याला, जाजरू, मुजेसर, मेवला महाराजपुर, गांव लक्कड़पुर और सराय इसके अलावा बल्लभगढ़, न्यूटाउन, ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन और नीलम रेलवे फ्लाईओवर सहित 10 जगहों पर भारी पुलिस बल तैनात था। जबकि, पलवल में अटोहा फाटक, रसूलपुर, बामनीखेड़ा, असावटा और होडल तक सभी रेलवे क्रॉसिंग पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान तैनात किए गए थे।

रेलवे लाइनों की सुरक्षा में तैनात आरएएफ।
रेलवे लाइनों की सुरक्षा में तैनात आरएएफ।

ये ट्रेनें रोकी गई थीं
पलवल में दोपहर 12 बजे रेलवे ट्रैक बाधित होने के कारण दिल्ली से मथुरा की ओर जाने वाले झेलम एक्सप्रेस एक्सप्रेस का बल्लभगढ़ रेलवे स्टेसन और उत्कल एक्सप्रेस को फरीदाबाद स्टेसन पर रोका गया था। मथुरा से दिल्ली की ओर जाने वाली केरला एक्सप्रेस को पलवल के सोलाका स्टेसन पर रोक दिया गया था। करीब साढ़े तीन बजे रेलवे ट्रैक खाली होने के बाद इन ट्रेनों को गंतव्य तक रवाना किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

और पढ़ें