पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों का रेल रोको आंदोलन:निपटने के लिए 5500 से सुरक्षाकर्मियों ने संभाली कमान, जीआरपी, रेलवे स्टेसनों और ट्रैक की सुरक्षा बढ़ाई गई

फरीदाबाद/पलवल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नीलमपुल के नीचे रेलवे ट्रैक की सुरक्षा में तैनात आरपीएफ के अधिकारी व जवान। - Dainik Bhaskar
नीलमपुल के नीचे रेलवे ट्रैक की सुरक्षा में तैनात आरपीएफ के अधिकारी व जवान।

संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस के फरीदाबाद पलवल में 5500 से अधिक सुरक्षाकर्मियों ने कमान संभाल ली है। साथ ही रेलवे फाटक, स्टेसनों और रेलवे ट्रैक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिस का साफ कहना है कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए टियर गैस, वॉटर कैनन, एंटी राइट्स व्हीकल, फायर ब्रिगेड, क्रेन और एंबुलेंस तैनात किए गए हैं। उधर किसान संगठन पलवल में बैठक कर आंदोलन की रणनीति तैयार करने में जुटे हैं।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने आज दोपहर 12:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रेल रोको के लिए आहान किया है। डीसीपी मुख्यालय डॉक्टर अर्पित जैन ने बताया कि फरीदाबाद शहर में आने वाले रेल फाटकों और रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल तैनात किया गया है। रेलवे फाटक गांव प्याला, जाजरू, मुजेसर, मेवला महाराजपुर, गांव लक्कड़पुर और सराय इसके अलावा बल्लभगढ़, न्यूटाउन, ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन और नीलम रेलवे फ्लाईओवर सहित 10 जगहों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सिविल पुलिस के अलावा जीआरपी और आरपीएफ के ससस्त्र जवान भी तैनात किए गए हैं। सभी डीसीपी, एसीपी, थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज, सीआईए यूनिट अपने अपने इलाके में नजर बनाए हुए हैं।

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेसन पर की गई बैरीगेटिंग और तैनात सुरक्षाकर्मी
ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेसन पर की गई बैरीगेटिंग और तैनात सुरक्षाकर्मी

किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के आदेस:

डीसीपी ने बताया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए टियर गैस स्क्वाड, वॉटर कैनन, एंटी राइट्स व्हीकल, एंबुलेंस, इत्यादि तैनात किए गए हैं। इसके अलावा एंटी राइट्स इक्विपमेंट सहित अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। पुलिसकर्मियों को किसी भी स्थिति में सख्ती से निपटने के आदेस दिए गए हैं। पुलिस कमिस्नर ओपी सिंह हालात की मानिटरिंग कर रहे हैं। जैन ने कहां की अगर कोई भी असामाजिक तत्व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है तो पुलिस उसके साथ सख्ती से निपटेगी और उसके खिलाफ कानून के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।

रेलवे फाटक पर तैनातपुलिसकर्मी
रेलवे फाटक पर तैनातपुलिसकर्मी

फरीदाबाद में 4000 और पलवल में 1500 सुरक्षाकर्मी तैनात:

डीसीपी अर्पित जैन एवं पलपल के एसपी दीपक गहलावत ने बताया फरीदाबाद में 4000 से अधिक सिविल पुलिस, जीआरपी और आरपीएफकर्मी तैनात किए गए हैं। जबकि पलवल में करीब 1500 से अधिक सुरक्षाकर्मी रेलवे की सुरक्षा के लिए लगाए गए हैं। ओल्ड फरीदाबाद, न्यूटाउन, बल्लभगढ़, पलवल समेत सभी प्रमुख स्टेसनों पर बैरीगेट कर लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा नीलम पुल के पास भी ससस्त्र सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।पलवल में अटोहा फाटक, रसूलपुर, बामनीखेड़ा, असावटा और होडल तक सभी रेलवे क्रॉसिंग पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान तैनात किए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें