पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ेगी कोरोना की जांच:मिलीं 2 मशीनें, एक से 4-5 घंटे व दूसरी से 15 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट

फरीदाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरटीपीसीआर वैन से 96 लोगों की 1 दिन में होगी जांच
  • रैपिड एंटीजन डाइग्नोस्टिक वैन से दिन में करीब 400 से 500 लोगों की हाेगी जांच

फरीदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए  हरियाणा सरकार ने कोविड 19 टेस्ट की लेटेस्ट मशीन आरटीपीसीआर वैन  व  एंटीजन डाइग्नोस्टिक टेस्ट  वैन बल्लभगढ़ विधानसभा के लिए भेजी है। आरटीपीसीआर वैन से नतीजे 4 से 5 घंटे में ही आ जाते हैं।

जबकि एंटीजन डाइग्नोस्टिक मशीन से  होने वाले टेस्ट की रिपोर्ट 15 मिनट में आ जाएगी।  इन दोनों वैन से लोगों की कोरोना जांच  की जाएगी। इन दोनों टेस्टिंग गाड़ियों का परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा के भाई टिपरचंद शर्मा  ने मंगलवार को शुभारंभ किया। आरटीपीसीआर वैन से 96 लोगों की एक दिन में जांच की जा सकेगी। जबकि रैपिड एंटीजन डाइग्नोस्टिक वैन  से  दिन में करीब 400 से 500 लोगों की जांच की जा सकती है। ये वैन बल्लभगढ़ क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में कोरोना जांच के लिए भेजी गई हैं। हरियाणा में एक मात्र बल्लभगढ़ को ये गाड़ियां सरकार ने दी हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शहर में अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को चिह्नित कर इनका इलाज समय पर हो सकेंगा।   इस दौरान डा. मान सिंह ने बताया कि हरियाणा में यह पहली ऐसी मोबाइल वैन है जिसमें मौके पर ही लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा सकेगा और उन्हें  कम समय में जांच रिपोर्ट भी मिल जाएगी। इस मौके पर फरीदाबाद सिविल हॉस्पिटल के उपजिला चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव भगत, बल्लभगढ़ सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. मान सिंह, डा. एके यादव, डा. जगदीश पाराशर आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें