पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:मोबाइल कंपनियों का टावर लगाने का झांसा दे पैसे वसूलने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखबारों में विज्ञापन के माध्यम से मोबाइल टावर लगवाने और उसके बदले संबंधित परिवार के दो व्यक्तियों को नौकरी देने का झांसा देकर मोटी रकम वसूलने वाले एक गिरोह का साइबर सेल ने भंडाफोड़ कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य सेक्टर तीन निवासी दरबारी लाल के खाते से 30800 रुपए हासिल कर चुके थे।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान नाथूपुर बल्लभगढ़ निवासी तरुण, नवीन कुमार, दीपक, तुकमीरपुर दिल्ली निवासी आशीष, हरिद्वार के टिकोला गांव निवासी विनीत उफ राजू उर्फ राहुल और अमित कुमार के रूप में हुई है। इनमें तरुण मूलरूप से माडल टाउन एक्सटेंशन, हिसार, नवीन मूलरूप से जिला दादरी के गांव रामलवास और दीपक मॉडल टाउन हिसार का रहने वाला है। तीनों यहां एक साथ बल्लभगढ़ में रहते थे। इनके कब्जे से लैपटाप, 9 मोबाइल फोन, 28 हजार रुपए, सिम कार्ड वा एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस प्रवक्ता एवं एसीपी आदर्शदीप सिंह के अनुसार आरोपी विभिन्न समाचार पत्रों में एक कंपनी का 4जी/5जी टावर लगाने का विज्ञापन देते थे। इसमें वह एडवांस 90 लाख व प्रतिमाह 80 हजार रुपए किराया व टावर लगवाने वाले व्यक्ति के परिवार के 2 सदस्यों को नौकरी देने व एक मोटरसाइकिल देने दावा करते थे। विज्ञापन पढ़कर अपने प्लाट अथवा घरों की छत पर टावर लगवाने के इच्छुक लोग उनके दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क करते थे। आरोपियों ने टेलिकाम मिनिस्ट्री से एनओसी, जीएसटी, सेंक्शन लेटर आदि के नाम पर लोगों से अपने अकांउट में पैसे डलवाते थे।

इसी तरह आरोपियों ने अपने को एक निजी टेलीकाम कम्पनी का अफसर बनकर सेक्टर तीन निवासी दरवारी लाल को अपने झांसे में लिया। उनसे धोखाधड़ी कर 30,800 रुपए ले लिए। जब पीड़ित को उनके द्वारा की जा रही जालसाजी के बारे शक हुआ तो उन्होंने टेलिकाम कम्पनी को सम्पर्क किया। वहां से पता चला कि वह ठगी का शिकार हुए हैं। इसके बाद दरबारी लाल ने इसकी शिकायत पुलिस आयुक्त कार्यालय में की। जिस पर थाना साइबर अपराध शाखा ने 14 अक्टूबर को केस दर्ज किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें