पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आरएसएस का पर्यावरण संरक्षण पखवाड़ा शुरू::गंगाशंकर मिश्र बोले:  सृष्टि से सृजन और समर्पण से शुद्धिकरण एक-दूसरे के पूरक हैं

फरीदाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद सेक्टर- 9 में पौधारोपण किया गया। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद सेक्टर- 9 में पौधारोपण किया गया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से पर्यावरण संरक्षण पखवाड़ा शुरू किया गया है। इसके तहत नगर, बस्तियों व ग्रामीण अंचल में पौधारोपण किया जाएगा। पर्यावरण शुद्धिकरण में सर्वाधिक सहायक नीम, पीपल और वटवृक्ष के पौधे लगाए जाएंगे। अभियान के शुभारंभ पर हजारों स्वयंसेवकों ने अपने-अपने क्षेत्र में पौधारोपण करने का संकल्प लिया।

आरएसएस के प्रांत संपर्क प्रमुख गंगाशंकर मिश्र के मार्गदर्शन में पर्यावरण संरक्षण पखवाड़ा पंद्रह दिन तक चलेगा। उन्होंने कहा पर्यावरण संरक्षण हम सभी का नैतिक दायित्व बनता है। सृष्टि सृजन करती है। सृजन के लिए समर्पण आवश्यक है। इसी भाव के साथ सभी को पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करना चाहिए। आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ हवा-जल उपलब्ध हो इसके लिए समय-समय पर पौधे लगाकर उनका पालन पोषण करें। सेक्टर-91 में राष्ट्र सेविका समिति की बहन अनुपमा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह महानगर कार्यवाह रामबहादुर, सेक्टर-7 में विजय, उमाशंकर, महेंद्र, सेक्टर -10 में राकेश, सुचेत, राजेश, सेक्टर-9 में नगर संघ चालक रोशन लाल, नगर कार्यवाह सुरेश, विनोद, अशोक, सुनीत, सेक्टर 9 की 500 गज की पॉकेट में अजय, राजेश, मुकेश, राजेश महेश्वरी, गोविन्द अग्रवाल, रोशन लाल बोरड, पवन, सुरेश, विनोद आदि ने पौधरोपण किया।