पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक और आक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची फरीदाबाद:गुरुग्राम और फरीदाबाद के लिए पहले भी आ चुकी है दो ऑक्सीजन एक्सप्रेस, आज एक ट्रेन ओडिशा रवाना

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एरिया अफसर भावना जैन ने बताया कि दो दिन पहले भी लिक्विड ऑक्सीजन ओडिशा से मंगाई गई थी। - Dainik Bhaskar
एरिया अफसर भावना जैन ने बताया कि दो दिन पहले भी लिक्विड ऑक्सीजन ओडिशा से मंगाई गई थी।

फरीदाबाद और गुड़गांव में आक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए राज्य सरकार के आदेश पर रेलवे एक और आक्सीजन एक्सप्रेस फरीदाबाद भेजी। साथ ही यहां से एक एक्सप्रेस ओडिशा के लिए गैस लाने के लिए रवाना की गई। इसके पहले भी फरीदाबाद गुड़गांव के लिए दो ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहले भी आ चुकी है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के चलते फरीदाबाद व गुड़गांव में ऑक्सीजन की कमी को लेकर अफरा-तफरी मची हुई है। ऑक्सीजन के लिए लोग दिन-रात धक्के खा रहे हैं। अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। इन समस्याओं से निपटने के लिए राज्य सरकार ट्रेन के जरिए ओडिशा से ऑक्सीजन टैंकर मंगवा रही है।

मंगलवार सुबह एक आक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन फरीदाबाद पहुंची। इस पर तीन टैंकर लोड थे। इन टैंकरों में कुल 41 टन लिक्विड ऑक्सीजन आया है। एरिया अफसर भावना जैन ने बताया कि दो दिन पहले भी लिक्विड ऑक्सीजन ओडिशा से मंगाई गई थी। एक ट्रेन मंगलवार को पहुंची है। जबकि एक अन्य ट्रेन को फरीदाबाद से ओडिशा के लिए भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...