पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी की शिकार हुई महिला:जमीन बिकने पर मिले पैसों को पांच साल में दोगुना करने का दिया लालच, डाकघर कर्मी ने ठगे पांच लाख रुपए

फरीदाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डाकघर की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
डाकघर की फाइल फोटो।
  • छह साल पहले जमा कराया था पैसा, समय बीतने के बाद पैसा नहीं हुआ दोगुना, कोर्ट के आदेस पर केस दर्ज

जमीन बिकने पर मिले पैसों को पांच साल में दोगुना करने का लालच देकर एक डाकघर कर्मी ने महिला से पांच लाख रुपए ठग लिए। छह साल बीत जाने के बाद भी जब पैसा दोगुना नहीं हुआ तो महिला ने अपने पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए। आरोपी महिला को टरकाता रहा। आखिर में महिला ने कोर्ट की शरण ली। फिर कोर्ट ने पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश पर पलवल के मुडकटी पुलिस चौकी ने केस दर्ज कर लिया है।

पलवल के गांव मर्रोली निवासी राजवती ने कोर्ट को बताया कि छह-सात साल पहले उसने जमीन बेची थी। जमीन बेचकर जो पैसे मिले उन्हें गांव के ही निवासी ताराचंद पोस्ट ऑफिस में जमा कराकर पांच साल में पैसे दोगुना कराने का लालच दिया। वह खुद को डाकघर कर्मी बताता था। उसकी बातों में आकर महिला ने पैसे पोस्ट ऑफिस में जमा कर दिए। महिला ने जब छह साल बाद ताराचंद से पैसे निकालने की बात कही तो वह टाल-मटोल करता रहा, जिसकी शिकायत उसने दिल्ली कार्यालय में दी।

विभाग की कार्रवाई में ताराचंद दोषी पाया गया तो उसे धोखाधड़ी के आरोप में नौकरी से निकाल दिया। इसके बाद ताराचंद व उसके भाई विजय पाल उसे फरीदाबाद ले गए कि आज पैसे निकाल रहे हैं। दोनों ने सादे कागजात पर हस्ताक्षर कराकर उन पर लिख दिया कि ताराचंद ने मेरे पैसे दे दिए है, मैं कोई कार्रवाई नहीं कराना चाहती। जबकि महिला को पैसे नहीं मिले। जिसको लेकर पंचायत भी हुई, लेकिन आरोपी ताराचंद व विजयपाल ने पैसे नहीं लौटाए। महिला ने पुलिस में भी शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब कोर्ट के आदेश पर मुडकटी पुलिस चौकी ने ताराचंद व विजयपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें