पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्खास्त शिक्षकों का प्रदर्शन:खंड शिक्षा अधिकारी को CM के नाम सौंपा ज्ञापन, जल्द बहाली की मांग की; कहा- हमारा परिवार भूखमरी के कगार पर पहुंचा

फरीदाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विरोध प्रदर्शन करते शिक्षक। - Dainik Bhaskar
विरोध प्रदर्शन करते शिक्षक।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में पदाधिकारियों ने अध्यापकों एवं विद्यार्थियों के मुद्दों को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बल्लभगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री समेत शिक्षा जगत से जुड़े उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता खंड प्रधान रणवीर सिंह ने की और मंच संचालन जिला सचिव सुनील कुमार ने किया।

विरोध प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों ने कहा कि केंद्र सरकार नई राष्ट्रीय शिक्षा शिक्षा नीति 2020 के माध्यम से सरकारी शिक्षा के ढांचे को खत्म करना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केद्र सरकार गरीब के बच्चों को पढ़ाई से वंचित रखना चाहती है, इसलिए अखिल भारतीय स्तर पर तमाम शिक्षा से जुड़े संगठन इस नीति का सिरे से ही विरोध कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि ऐसी शिक्षा नीति लागू की जाए जो जन पक्षीय हो तथा सभी बच्चों को निशुल्क व अनिवार्य रूप से पढ़ाने की गारंटी देती हो।

प्रदर्शन में PTI, ड्राइंग व अन्य बर्खास्त शिक्षकों की बहाली और अतिथि अध्यापकों के साथ-साथ अन्य कर्मचारियों को बराबर काम के लिए बराबर वेतन तथा अध्यापकों के विभागीय लंबित मामले भी प्रमुखता से छाए रहे। जिनमें कई वर्षों से NCP, मेडिकल प्रतिपूर्ति व पदोन्नति न होना है। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षकों को हटाने के बाद उनका परिवार भूखमरी के कगार पर पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें