पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:स्वास्थ कर्मचारी और दो माह के बच्चे को कोरोना, बीके अस्पताल में अफरा-तफरी

फरीदाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओपीडी पंजीकरण केंद्र कुछ समय बंद रहे, सेनिटाइजेशन के बाद खुले

बीके  सिविल अस्पताल में मंगलवार को पंजीकरण केंद्र में महिला स्वास्थ कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाई गई। इसके अलावा अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दो महीने के बच्चे की कोविड-19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इससे अस्पताल में दिनभर अफरा-तफरी का माहौल रहा। हालांकि पंजीकरण केंद्र को सील नहीं किया गया। सेनिटाइजेशन के बाद सामान्य तरीके से मरीजों के कार्ड बनाए गए। वहीं बच्चे को ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। 

आजाद नगर में रहने वाले दो महीने के बच्चे को कुछ दिन से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इस वजह से परिजनों ने 12 जुलाई को बीके सिविल अस्पताल  की इमरजेंसी में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान बच्चे की हालत और बिगड़ती गई। इसे देखते हुए डॉक्टरों ने उसकी कोरोना जांच कराई।

इसकी रिपोर्ट मंगलवार सुबह आई। स्वास्थ्य विभाग के  अधिकारियों ने बताया कि बच्चे को ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज रेफर करने के बाद इमरजेंसी को एक तरफ से बंद कर सेनिटाइज किया गया। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्यकर्मी ने मंगलवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना जांच कराई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद महिला स्वास्थ्य कर्मी को होम आइसोलेट कर दिया गया।

प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ. सविता यादव ने बताया कि अस्पताल में कोरोना से बचाव के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। मंगलवार को अस्पताल परिसर में कोरोना संक्रमित मिलने पर इमरजेंसी और ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर को सेनिटाइज किया गया। इमरजेंसी के एक गेट को बंद कर दूसरे को खुला रखा गया,  जिससे मरीजों को कोई परेशानी न हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें