पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:देश के शीर्ष 120 इंजीनियरिंग संस्थानों में शामिल हुआ जेसी बोस विश्वविद्यालय

फरीदाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनआईआरएफ रैंकिंग में लगातार चौथी बार जगह बनाई

जेसी बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने एक बार फिर से हरियाणा में तकनीकी शिक्षा में अपनी श्रेष्ठता साबित की है। नेशनल इंस्टीट्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) 2020 द्वारा जारी रैंकिंग में विश्वविद्यालय को हरियाणा के राजकीय विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों में सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया गया है। जेसी बोस विश्वविद्यालय एकमात्र सरकारी तकनीकी विश्वविद्यालय है, जिसने एनआईआरएफ रैंकिंग में देश के शीर्ष 120 इंजीनियरिंग संस्थानों में अपना स्थान बनाया है। रैंकिंग की इंजीनियरिंग श्रेणी में देशभर से 1071 इंजीनियरिंग संस्थानों ने हिस्सा लिया था। साथ ही विश्वविद्यालय ने देश के शीर्ष 100 प्रबंधन संस्थानों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी नेशनल इंस्टीट्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क रैंकिंग सूची में जेसी बोस विश्वविद्यालय को इंजीनियरिंग श्रेणी में 120वां स्थान प्राप्त किया है। इस प्रकार विश्वविद्यालय ने इस वर्ष अपनी रैंकिंग में सुधार किया है, जो वर्ष 2019 में 144 थी। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय को राज्य के श्रेष्ठ इंजीनियरिंग संस्थान के रूप में रैंकिंग मिलने पर प्रसन्नता जताई है। उन्होंने कहा विश्वविद्यालय ने सुधार में निरंतरता दिखाई है और यह लगातार चौथा वर्ष है जब विश्वविद्यालय ने इंजीनियरिंग श्रेणी में एनआईआरएफ रैंकिंग में अपना स्थान सुरक्षित किया है और रैंकिंग में सुधार किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें