• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Faridabad
  • Loom Solar Launches 'Shark' Series Single Panel Has A Capacity Of Up To 530 Watts, There Will Be 33 Percent Savings On Rooftop Space

लूम सोलर ने लॉन्च की 'शार्क' सीरीज:सिंगल पैनल में है  530 वॉट तक की क्षमता,  रूफटॉप स्पेस की होगी 33 प्रतिशत बचत

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लूम सोलर के सह-संस्थापक और निदेशक अमोल आनंद नए उत्पाद के साथ। - Dainik Bhaskar
लूम सोलर के सह-संस्थापक और निदेशक अमोल आनंद नए उत्पाद के साथ।

भारत सरकार की स्टार्टअप इंडिया पहल के तहत एक उभरता हुआ सोलरटेक स्टार्ट-अप और मोनो पैनल श्रेणी में अग्रणी कंपनी लूम सोलर ने भारत के सबसे कुशल सौर पैनल लॉन्च किए हैं। लूम सोलर की 'शार्क' सीरीज के तहत 440 वॉट और 530 वॉट तक की सिंगल पैनल क्षमता वाले सुपर हाई एफिशिएंसी उत्पादों में एक बड़ी और संपूर्ण बदलाव की शुरुआत ने भारतीय सौर उद्योग के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है। लूम सोलर द्वारा शार्क बायफेशियल, मौजूदा तकनीकों के संबंध में रूफटॉप स्पेस की 33 प्रतिशत बचत करने में भी मदद करता है, जिससे, उसी स्थान का उपयोग किसी अन्य उद्देश्य के लिए किया जा सकता है या समग्र क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। इससे उन परिवारों को मदद मिलेगी जिनके पास हाई-राइज अपार्टमेंट्स सहित सीमित स्थान हैं।

लूम सोलर द्वारा उत्पादित शार्क सीरीज प्योर मोनो पीईआरसी सोलर टेक्नोलॉजी के साथ आता है। शार्क सीरीज 6वीं पीढ़ी के मोनोक्रिस्टलाइन सोलर सेल (पीआईडी फ्री) द्वारा समर्थित है और इसके दो प्रकार हैं- शार्क 440 वॉट-मोनो पीईआरसी और शार्क बायफेशियल 440-530 वॉट। मौजूदा तकनीकों की तुलना में शार्क सीरीज की क्षमता 20-30 प्रतिशत अधिक है और शार्क बायफेशियल के पैनल बिजली उत्पन्न करने के लिए दोनों सतहों का उपयोग करते हैं। शार्क बायफेशियल को 1.5 मीटर की ऊंचाई पर स्थापित करके और सफेद पेंट, आरसीसी छत जैसे परावर्तक सतहों की मदद से दक्षता को और बढ़ाया जा सके। नए उत्पाद के बारे में बात करते हुए लूम सोलर के सह-संस्थापक और निदेशक अमोल आनंद ने कहा किलूम सोलर निरंतर अनुसंधान और विकास के साथ नवीनतम तकनीकों को पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। सुपर हाई एफिशिएंसी शार्क सीरीज का लॉन्च हमारे प्रयासों का एक प्रमाण है, जो सौर-आधारित बिजली के साथ हजारों घरों को सशक्त बनाने के लिए तैयार है। हम अपने प्रयासों को जारी रखेंगे और विश्व स्तर के इनोवेटिव उत्पादों को पेश करना जारी रखेंगे। तकनीकी विशिष्टताओं की जांच https://www.loomsolar.com/products/shark-bifacial-front-back-power-generation-solar-panel पर की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...