पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CM ने किया जिला अस्पताल का दौरा:स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा, ऑक्सीजन गैस की मात्रा बढ़ाने का दिया आश्वासन

फरीदाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम ने कहा- भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। - Dainik Bhaskar
सीएम ने कहा- भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें।

सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने सोमवार को जिला अस्पताल का दौरा कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने व ऑक्सीजन गैस का कोटा बढ़ाने का आश्वासन दिया। इससे पूर्व उन्होंने अधिकारियों के साथ रेस्ट हाउस में बैठक कर कोरोना के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए।

सीएम ने कहा- भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें

सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में वे स्वयं प्रदेश के सभी अस्पतालों का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। उन्हें किसी तरह की कोई कमी दिखाई देती है तो उसे तुरंत दूर कराने का प्रयास कर रहे हैं। सीएम ने प्रदेश के लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर चल रही है, जो बेहद घातक सिद्ध हो रही है। ऐसे में हम सभी को एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कोविड-19 के नियमों का बखूबी से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं।

जरूरतमंद मरीजों को दिक्कत न आने के आदेश दिए

सीएम ने कहा प्रदेश में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ा दी गई है। उन्होंने वैक्सीनेशन की जानकारी लेकर अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए कि जरूरमंदों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। साथ ही गांवों में कोविड मरीजों की पहचान कर उन्हें घर पर ही इलाज देने के आदेश सीएम ने दिए। सीएम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मरीजों को वेंटिलेटर से ज्यादा जरूरत ऑक्सीजन बेड की है। इसलिए पहले ऑक्सीजन मिलने दो फिर वेंटिलेटर भी मिल जाएंगे। सीएमओ डॉ. ब्रह्मदीप सिंह ने सीएम से जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने व कोविड सेंटर नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में पलवल के मरीजों के लिए वेंटिलेटर बढ़ाने की मांग की है। सीएम सुबह 10:20 बजे हेलिकॉप्टर से यहां पहुंचे और 11.40 बजे वापस रवाना हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें