घर वापसी / दूसरे दिन 600 से अधिक लोगों ने कराया आरक्षण, 22 जून तक सभी स्पेशल ट्रेनें फुल

फरीदाबाद. बल्लभगढ़ रेलवे आरक्षण केंद्र पर लगी लोगों की लाइन। फरीदाबाद. बल्लभगढ़ रेलवे आरक्षण केंद्र पर लगी लोगों की लाइन।
X
फरीदाबाद. बल्लभगढ़ रेलवे आरक्षण केंद्र पर लगी लोगों की लाइन।फरीदाबाद. बल्लभगढ़ रेलवे आरक्षण केंद्र पर लगी लोगों की लाइन।

  • यात्रियों को वेटिंग टिकट भी दिए जा रहे हैं

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 07:19 AM IST

फरीदाबाद. रेलवे आरक्षण केंद्रों पर शनिवार को दूसरे दिन भी रिजर्वेशन कराने वालों की भीड़ रही। फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और पलवल में करीब 600 से अधिक यात्रियों ने टिकट कराई। फिलहाल 22 जून तक सभी स्पेशल ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं। यात्रियों को वेटिंग टिकट भी दिए जा रहे हैं। लेकिन उन्हें ट्रेन में चढ़ने की अनुमति नहीं होगी।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान जो टिकट कैंसिल होंगे उनमें वेटिंग वालों को मौका मिल सकता है। लेकिन चार्ट तैयार होने के बाद भी यदि सीट कंफर्म नहीं हुई तो यात्री को टिकट वापस कराना होगा। उसमें टिकट चार्ज को काटकर पैसा वापस कर दिया जाएगा। रेलवे 100 जाने और 100 आने वाली स्पेशल ट्रेनें एक जून से चलाने जा रहा है।

शुक्रवार से आईआरसीटीसी के अलावा रेलवे काउंटरों से भी टिकट बुक किए जा रहे हैं। शनिवार को दूसरे दिन फरीदाबाद से करीब 270 से अधिक, बल्लभगढ़ से 315 से अधिक और पलवल में करीब 50 टिकट बुक कराए गए। आरक्षण केंद्रों पर टिकट कराने वालों की लंबी लाइन लगी रही। 
रेलवे अधिकारियों के अनुसार अभी 22 जून तक के लिए ही आरक्षण खोला गया है। लेकिन बिहार की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों की सीटें फुल हो चुकी हैं। लेकिन वापसी की ट्रेनों में सीटें उपलब्ध हैं। रेलवे अधिकारी के अनुसार यात्रियों को वेटिंग टिकट भी दिया जा रहा है। उसका कारण यह है यदि कोई यात्री टिकट कैंसिल कराता है तो वेटिंग वाले को मौका मिल जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना