पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:नीलम पुल को आग से डैमेज करने वाले कबाड़ी के खिलाफ नगर निगम ने दर्ज कराया केस

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नीलम पुल के नीचे कबाड़ में लगी भीषण आग से पुल को हुए नुकसान के मामले में नगर निगम ने कबाड़ी जगदीश के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वहीं पुल को अभी चालू नहीं किया जा सकता। निगम अधिकारियों का कहना है आग से क्षतिग्रस्त हुए पिलर व बीम की जांच के लिए सेंट्रल रोड रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीआरआरआई) के विशेषज्ञों की टीम सोमवार काे फरीदाबाद आ सकती है।

सीआरआरआई की रिपोर्ट के बाद ही पुल को खोलने पर विचार किया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर पुलों के नीचे बनी झुग्गियों को हटाने के लिए आरपीएफ भी सक्रिय हो गई है। जवानों ने मौके पर जाकर लोगों से झुग्गियां हटाने के लिए कहा है। इसके बाद स्थानीय प्रशासन की मदद से उन्हें हटाया जाएगा।

पांच दिन से बंद है पुल, लोगों को हो रही परेशानी: गुरुवार देर शाम नीलम पुल के नीचे रेलवे लाइन की ओर बने एक कबाड़ के गोदाम में आग लग गई थी। आग काफी भीषण थी। इस घटना में दो गाड़ियां भी जल गई थीं। इसके अलावा पुल के तीन पिलर व बीम क्षतिग्रस्त हो गई है। पिलरों में दरारें आ गई हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पुल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

इससे हाइवे से एनआईटी क्षेत्र का सीधा संपर्क टूट गया है। अब लोगों को एनआईटी आने के लिए बड़खल पुल, ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास और बाटा चौक के रास्ते हार्डवेयर होते हुए घूमकर आना-जाना पड़ रहा है। जानकारों की मानें तो नीलम पुल करीब 41 साल पुराना है। इसे 1976 में बनाया गया था। वर्तमान में हालत यह है कि पुल धीरे धीरे क्षतिग्रस्त हो रहा है। पेंचवर्क के जरिए सड़क का काम चलाया जा रहा है। पुल के ऊपर लगे सेफ्टी वाल से सीमेंट की परतें निकलनी शुरू हो गई हैं। उसके सरिए कहीं कहीं से दिखाई देने लगे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें