पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रयास:ओलिंपियन शूटर सिंघराज अपने स्कूल में शूटिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी तैयार करेंगे

फरीदाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों ने टोक्यो पैरालिंपिक का चिन्ह बनाकर खुशी का इजहार किया। - Dainik Bhaskar
बच्चों ने टोक्यो पैरालिंपिक का चिन्ह बनाकर खुशी का इजहार किया।

सेक्टर 63 स्थित सैनिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल शूटिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करेगा। इसके लिए स्कूल प्रांगण में ही शूटिंग रेंज बनाया गया है। काेरोना काल में यहीं से प्रैक्टिस करके स्कूल के चेयरमैन सिंघराज अधाना टोक्यो पैरालिंपिक में दो पदक जीतकर देश की झोली में डालने में कामयाब हुए हैं। अब प्रबंधन ने निर्णय लिया है कि स्कूल से और भी सिंघराज तैयार किए जाएंगे जो आगे चलकर देश दुनिया में नाम रोशन करेंगे। ये जानकारी स्कूल निदेशक एवं सिंहराज के छोटे भाई ऊधम सिंह अधाना ने दी।

उन्हाेंने बताया कि कोरोना काल में सिंघराज की प्रैक्टिस प्रभावित हो रही थी। उनके सामने लक्ष्य ओलिंपिक साधना था। ऐसे में स्कूल प्रबंधन ने प्रांगण में ही शूटिंग रेंज बनाने का निर्णय लिया। इसी शूटिंग रेंज में प्रैक्टिस करके सिंघराज ने दो दो पदक जीतकर इतिहास रच दिया। उनकी इस उपलब्धि को देखते हुए सभी ने मिलकर निर्णय लिया है कि स्कूल में अब शूटिंग के खिलाड़ी भी तैयार किए जाएंगे।

सिंघराज की सफलता पर मनाया जश्न

टोक्यो पैरालिंपिक शूटिंग प्रतियोगिता में सिंघराज को मिली सफलता को देखते हुए स्कूल में जश्न मनाया गया। यहां के बच्चों ने टोक्यो पैरालिंपिक का चिन्ह बनाकर और सिंघराज के बैनर लगाकर खुशी का इजहार किया। साथ ही सिंघराज को बधाई दी। अधाना ने कहा कि सिंघराज का सपना है कि वे अपने मार्गदर्शन में ऐसी प्रतिभाओं को उभरे जो कि सैनिक स्कूल और देश का नाम ओलिंपिक में रोशन करें। जिसका एक उदाहरण सैनिक पब्लिक सीनियर स्कूल का छात्र अभिषेक आर्या है। जो हाल ही में सिडनी में आयोजित शूटिंग जूनियर वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीत कर आया है। उन्होंने कहा कि सैनिक पब्लिक स्कूल स्पोर्ट्स के माध्यम से ऐसी प्रतिभाओं को निखारने का काम करेगा।

खबरें और भी हैं...