पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिनदहाड़े ऐक्सिस बैंक में लूट:हथियारों के बल पर नकाबपोश लुटेरे बैंककर्मियों को बंधक बना ले गए 75 से 80 लाख रुपए; CCTV में दिया दिखाई 8 से 10 मिनट में वारदात को अंजाम देकर फरार

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद। ऐक्सिस बैंक में लगे CCTV में नजर नहीं आया बाइक का नंबर। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद। ऐक्सिस बैंक में लगे CCTV में नजर नहीं आया बाइक का नंबर।

नकाबपोश लुटेरे दिनदहाड़े हथियारों के बल पर कर्मचारियों को बंधक बना हुडा चौक स्थित ऐक्सिस बैंक से करीब 75-80 लाख रुपए ले गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई। कुछ ही देर में एसपी दीपक गहलावत व डीएसपी विजय पाल भी पहुंच गए। उन्होंने लुटेरों की तलाश के लिए पुलिस की टीमों को रवाना कर दिया।

8-10 मिनट में वारदात

डीएसपी विजयपाल ने बताया कि उन्हें बुधवार दोपहर 12:50 बजे सूचना मिली कि हुडा सेक्टर-दो चौक स्थित ऐक्सिस बैंक से नकाबपोश लुटेरे 75 से 80 लाख रुपए ले गए। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। वे और एसपी भी मौके पर पहुंच गए। बैंक कर्मचारियों ने बताया कि लुटेरों की संख्या तीन-चार थी और सभी के पास हथियार थे। लुटेरों ने बैंक के अंदर प्रवेश करने के बाद हथियारों के बल पर सभी कर्मचारियों को बंधक बनाया फिर कैश लेकर फरार हो गए। सीसीटीवी कैमरों के अनुसार लुटेरे आठ से दस मिनट में वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। लुटेरे बाइकों से आए थे। एक लुटेरा सीसीटीवी कैमरों में अपना मुंह छिपाने के लिए उल्टा होकर बैंक की सीढ़ियां चढ़ता दिखाई दे रहा है। लुटेरों ने बैंक स्टाफ को हथियार के बल पर एक जगह एकत्र किया। फिर 75 से 80 लाख रुपए लेकर दिल्ली गेट चौक की तरफ फरार हो गए। सभी लुटेरों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। बाइक के नंबर सीसीटीवी में नजर नहीं आ रहे।

बैंक लूट का घटनाक्रम

लुटेरे ऐक्सिस बैंक के गेट पर बुधवार दोपहर 12:37 बजे पहुंचे। इसके बाद 12:38 बजे दो लुटेरों ने बैंक के गेट पर खड़े होकर किसी से फोन पर बात की। फिर 12:40 बजे बैंक के अंदर प्रवेश कर सभी कर्मचारियों को हथियारों के बल पर सीटों से खड़ा कर एक स्थान पर एकत्र किया। इसके बाद कैश लेकर 12:45 बजे फरार हो गए। पुलिस को 12:50 बजे सूचना मिली। इसके तुरंत बाद थाना व चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद ही डीएसपी विजयपाल व एसपी दीपक गहलावत भी मौके पर पहुंच गए थे।

फरीदाबाद। ऐक्सिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद लुटेरा बाइक खड़ी करने के बाद बैंक में प्रवेश करते हुए
फरीदाबाद। ऐक्सिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद लुटेरा बाइक खड़ी करने के बाद बैंक में प्रवेश करते हुए