पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस ने की कार्रवाई:ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में एसी मैकेनिक गिरफ्तार, 6 से 8 हजार रुपए कीमत के सिलेंडर को 45 हजार में बेच रहा था

फरीदाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में एसी मैकेनिक। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में एसी मैकेनिक।

पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते एक एसी मैकेनिक को गिरफ्तार किया है। यह 6 से 8 हजार रुपए के सिलेंडर को 45 हजार में बेच रहा था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

45 हजार देने के बाद पीड़ित ने पुलिस को दे दी सूचना
सेक्टर तीन बल्लभगढ़ पुलिस चौकी के अनुसार आरोपी का नाम सचिन है और वह सेक्टर 3 का रहने वाला है। आरोपी एसी रिपेयरिंग का काम करता है। पुलिस ने उसे संदीप की शिकायत पर गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करते पकड़ लिया। संदीप को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता थी। इसलिए उसने आरोपी से इसकी मांग की। इसके लिए उसने संदीप से 45 हजार रुपए मांगे। संदीप को 6 से 8 हजार रुपए सिलेंडर के 45,000 रुपए देना बहुत मुश्किल था। लेकिन जरूरत होने से उनके पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था। इसलिए उन्होंने आरोपी को 45 हजार रुपए दे दिए। इसकी एवज में आरोपी ने संदीप को ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए वहीं पास में कम्युनिटी सेंटर में बुलाया। पैसे देने के बाद संदीप को अहसास हुआ कि इस प्रवृत्ति के लोग इस मुश्किल घड़ी में भी ठगी करने से बाज नहीं आ रहे।

पुलिस ने आरोपी के घर से 45 हजार रुपए बरामद किए
इसलिए उसे सबक सिखाने के लिए इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस चौकी सेक्टर 3 प्रभारी विजेंद्र सिंह अपनी टीम को लेकर संदीप के बताए गए स्थान पर पहुंच गए। जब आरोपी सिलेंडर लेकर आया तो पुलिस ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर उसके घर से 45 हजार रुपए बरामद कर लिए। जो संदीप ने ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए उसे दिए थे। आरोपी के खिलाफ सेक्टर 7 थाने में केस दर्ज किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ऐसी रिपेयरिंग का काम करता है। इसमें उसी ऑक्सीजन का प्रयोग होता है जो कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा हेतु उपयोग में लिया जा रहा है। उसने बताया कि पैसों के लालच के चलते उसने सिलेंडर की कालाबाजारी करने की कोशिश की।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें