पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:सीही में कूड़ा डालने के विरोध में एकजुट हुए सेक्टर व गांवों के लोग

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्णय लिया किसी भी सूरत में नहीं डालने देंगे कूड़ा

नगर निगम द्वारा सीही गांव में कूड़ा डंपिंग सेंटर बनाए जाने के विरोध में रविवार को गांव मिर्जापुर में पंचायत हुई! इसमें दर्जनों गांवों एंव सेक्टरों के लोगों ने हिस्सा लिया। सभी ने एक मत से निर्णय लिया कि सीही में नगर निगम को कूड़ा नहीं डालने दिया जाएगा। यदि निगम प्रशासन ने जबरदस्ती करने की कोशिश की तो लोग सड़कों पर उतरनें के लिए मजबूर होंगे। लोगो ने कहा कि वे किसी भी सूरत में गांवों और सेक्टरों की आबोहवा खराब नहीं होने देंगे। पंचायत में गांव के सरपंच और आरडब्लयूए के पदाधिकारी शामिल थे। इसके विरोध के लिए सेक्टरों व गांवों में एक टीम तैयार की जा रही है जो आंदोलन की रूपरेखा तय करेगी। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो लोग कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। नगर निगम सीही में खाली जमीन पर लैंड फिल साइट बना रहा है। शहर से रोज निकलने वाला करीब 650 टन कूडा यहां डंप किया जाएगा। क्योंकि बंधवाड़ी में अब कूड़ा डंप करने की जगह नहीं बची है।

इसी के विरोध में रविवार को मिर्जापुर गांव में पंचायत हुई। इसमें अलग अलग गांवों के सरपंच, ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टरों की आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों समेत अन्य सामाजिक संस्थाओं के लोग भी मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता चौधरी अजीत जेलदार ने की। निगम पार्षद दीपक चौधरी और दीपक यादव ने कहा अगर इस जगह पर कूड़ा डाला गया तो हजारों लोग परेशान होंगे। नगर निगम ने गलत तरीके से कूड़ा घर बनाने का फैसला लिया है। राजकुमार गोगा चंदावली ने कहा कि कूड़ा घर बनने से ग्राउंड वॉटर को नुकसान होगा। किसी भी सूरत में यहां कूड़ा घर नहीं बनने दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें