बड़ा हादसा:सोसाइटी की 18वीं मंजिल में लगी आग के विरोध में लोगों ने बिल्डर के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, मुआवजे की मांग

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 76 स्थित पाम सोसाइटी के एक फ्लैट में लगी भीषण आग से हुए नुकसान के विरोध में शनिवार काे रेजीडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन किया और बिल्डर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर पीड़ित को मुआवजा देने की मांग की। लोगों ने बिल्डर पर मेंटेनेंस के साथ लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि बिल्डर ने 19 मंजिल सोसाइटी खड़ी कर दी। लेकिन सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं किया गया। लोगों ने इस सोसाइटी में की गई बिजली की वायरिंग में भी घटिया सामान लगाने का आरोप लगाया है।

बता दें कि तीन साल पहले ही पाम सोसाइटी में लोगों को बिल्डर ने पजेशन देना शुरू किया था। इस 19 मंजिली सोसाइटी में कुल 296 फ्लैट बने हैं। जिनमें करीब 170 परिवार सोसाइटी में रहता है।

दिवाली के दिन लगी आग, सबकुछ जलकर खाक

जानकारी के अनुसार 18 वीं मंजिल पर सी-3 के फ्लैट नंबर 1801 में मनोज भार्गव पत्नी के साथ रहते हैं। दिवाली दिन वह पत्नी के साथ मंदिर में दीपक जलाने गए थे। इसी दौरान शार्ट सर्किट होने से उनके फ्लैट में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते पूरा घर जलकर खाक हो गया। इस घटना के बाद भार्गव परिवार सड़क पर आ गया। घर में एक बर्तन तक नहीं बचा है।

बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते पाम सोसाइटी के लोग
बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते पाम सोसाइटी के लोग

बिल्डर के खिलाफ दर्ज हो केस, करे भरपाई

शनिवार को सोसाइटी के लेागों ने बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस प्रशासन से उसके खिलाफ केस दर्ज कर हुए नुकसान की भरपाई कराने की मांग की। प्रदर्शन कर रहे रेजीडेंटस श्याम कौशिक, दीपक पाठक, किरण दूबे, प्रीतम सिंह, प्रदीप गुलाटी आदि का कहना है कि बिल्डर ने सोसाइटी में सुरक्षा के कोई इंतजाम ठीक से नहीं किए हैं। फायर एक्यूपमेंट तक काम नहीं करता। कोई ट्रेंड मेंटेनेंस का कर्मचारी तक नहीं है। जबकि बिल्डर हर फ्लैट से प्रतिमाह 3031 रुपए मेंटेनेंस के नाम पर वसूलता है। लोगों ने कहा कि इस घटना के लिए सीधे तौर पर बिल्डर जिम्मेदार है। उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और नुकसान की भरपाई करनी चाहिए। इस मामले को लेकर लोगों ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर से भी मदद मांगने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...