पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभिभावक मंच ने पीएम से की शिकायत:प्राइवेट स्कूल मांग रहे एनुअल चार्ज और एफएफआरसी नहीं कर रहा कार्रवाई

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के कई स्कूल पैरेंट्स को नोटिस भेजकर बढ़ी हुई ट्यूशन फीस के साथ-साथ एनुअल, कंप्यूटर, डेवलपमेंट चार्ज आदि गैरकानूनी फीस मांग रहे हैं। जो पैरेंट्स इसका विरोध कर रहे हैं उनके बच्चों की ऑनलाइन क्लास बंद कर दी गई है और उन्हें एग्जाम में न बैठने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित अभिभावकों ने स्कूलों की इस मनमानी की शिकायत कई बार एफएफआरसी के चेयरमैन से की। लेकिन उन्होंने दोषी स्कूलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने फीस एंड फंडस रेगुलेटरी कमेटी (एफएफआरसी) फरीदाबाद की कार्यशैली की शिकायत अब पीएम नरेंद्र मोदी से की है। मंच ने पीएम को भेजी शिकायत में कहा है कि इससे पहले 16 दिसंबर को भी एफएफआरसी की कार्यशैली की शिकायत पीएम से की थी। इसकी जांच करने का जिम्मा एचसीएस अधिकारी को दिया गया था। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मंच के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट ओपी शर्मा और प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने शिकायत में कहा है कि हाईकोर्ट की डबल बेंच की ओर से दिए गए फैसले व उसके संदर्भ में शिक्षा निदेशक पंचकूला और एफएफआरसी के चेयरमैन द्वारा प्राइवेट स्कूलों को आदेश दिया गया कि वे गत वर्ष की बिना बढ़ाई गई ट्यूशन फीस ही मासिक आधार पर लें। इसके अलावा अन्य किसी फंड में पैसे न लें। लेकिन स्कूल संचालक इसका पालन नहीं कर रहे हैं। पैरेंट्स सुषमा ने के अनुसार जिस स्कूल में उनका बच्चा बढ़ता है वह एनुअल चार्ज मांग रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें