लिंग्याज यूनिवर्सिटी में फिटनेस सप्ताह शुरू::प्रो. कौर ने कहा अगर हम स्वस्थ रहेंगे तभी जीवन में सफलता हासिल कर पाएंगे

फरीदाबाद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शारीरिक रूप से फिट रहने का दिया मंत्र - Dainik Bhaskar
शारीरिक रूप से फिट रहने का दिया मंत्र

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत लिंग्याज यूनिवर्सिटी में एनएसएस की ओर से फिटनेस सप्ताह का आयोजन किया गया है। इसके प्रथम दिन फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। इसमें काफी स्टूडेंट्स ने भाग लिया। दौड़ का शुभारंभ डायरेक्टर अकादमिक प्रो. जसकिरण कौर एवं ज्वाइंट रजिस्ट्रार महेश लाल नौटियाल ने झंडी दिखाकर किया। इस दौरान प्रो. कौर ने कहा कि हमारे लिए जरूरी यह है कि हम अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

अगर हम स्वस्थ रहेंगे तभी जीवन में सफलता हासिल कर पाएंगे। इसलिए शारीरिक फिटनेस के लिए कुछ समय हमें अपने लिए अवश्य निकालना चाहिए। थोड़ा समय योगा के लिए निकालकर हम फिट रह सकते हैं। उन्होंने कहा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने देशभर में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 अभियान शुरू किया है। यह इसलिए शुरू किया है ताकि लोग शारीरिक रूप से स्वस्थ रह सकें।

इसी अभियान के तहत यूनिवर्सिटी में इस दौड़ का आयोजन किया गया। एनएसएस के कोऑर्डिनेटर डॉ. अंकुर त्यागी ने स्टूडेंट्स का प्रोत्साहित करते हुए कहाकि तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योगा और व्यायाम जरूरी है। उन्होंने कहा फिटनेस सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यकऱ्मों का आयोजन किया जाएगा। स्टूडेंट्स को शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से फिट रहने के लिए उन्हें विभिन्न विषयों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। कार्यकऱ्म का संचालन डॉ. रश्मि मनिआर ने किया। स्पोर्ट्स टीचर दीपकुमार ने स्टूडेंट्स को फिट रहने की शपथ दिलाई।

खबरें और भी हैं...