आरपीएफ का स्थापना दिवस:रेलवे सुरक्षा बल 20 से 26 सितम्बर तक मना रहा आरपीएफ सप्ताह, उपलब्धियां गिनाई, यात्रियों की सुरक्षा का लिया संकल्प

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं को जागरुक करती आरपीएफ - Dainik Bhaskar
महिलाओं को जागरुक करती आरपीएफ

रेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) अपना स्थापना दिवस मना रहा है। एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम में आरपीएफ जवान रेल यात्रियों को जागरुक कर रहे हैं। साथ ही ट्रेन में होने वाली घटनाओं के प्रति भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इस दौरान जवानों ने यात्रियों की सुरक्षा का संकल्प लेते हुए 24 घंटे यात्रियों की मदद करने का भरोसा दिया है।

आरपीएफ पोस्ट प्रभारी उत्तम कुमार तोमर ने बताया कि इस साल 20 से 26 सितम्बर तक आरपीएफ सप्ताह मना रहा है। उन्होंने फरीदाबाद में तैनात विभाग की उपलब्धियां भी गिनाई। साथ ही बताया कि जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बिना चार महिला यात्रियों को जान बचाई। जान बचाने वाले जवान को उत्तर रेल मुख्यालय द्वारा जीवन रक्षा पदक के लिए नामित किया है। पिछले साल फरीदाबाद टीम ने रेल सम्पत्ति की चोरी करने वाले 8 सदस्यीय गिरोह समेत 14 अपराधियों को पकड़ा था। रेल नियमों का उलंघन करने वाले 505 व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की गई थी। टीम ने 29 असहाय बच्चों को सकुशल परिजनों तक पहुंचाने में सफलता हासिल की। इसके अलावा रेलवे लाइन के किनारे बसी बस्तियाें में अभियान चलाकर हादसों से बचने की जानकारी दी थी।

खबरें और भी हैं...