पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीरो सर्वे:दूसरे चरण का सीरो सर्वे जल्द होगा शुरू, विभाग ने चयनित किए 4 इलाके

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दूसरे चरण का सीरो सर्वे स्वास्थ्य विभाग जल्द शुरू करेगा। इसके लिए उन चार इलाकों को चिह्नित किया गया है जहां सर्वे किया जाएगा। विभाग के मुताबिक यह सर्वे दो दिन तक चलेगा। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी लगातार बैठक कर रहे हैं। विभाग का कहना है कि इस सीरो सर्वे में 850 लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। इसमें यह पता किया जाएगा कि कितने लोगों के अंदर एंडी बॉडी बन चुकी है।

इसी तरह का पहले चरण का सर्वे पूरा हो चुका है। उस सर्वे में जिले में करीब 25.8 फीसदी लोगों में एंडी बॉडी पाई गई थी। प्रदेश में इस मामले में फरीदाबाद पहले स्थान पर रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने अगस्त में संजय कॅलोनी, पाली, तिगांव, खेड़ीकलां और कौराली में सीरो सर्वे किया था। इसमें 850 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जांच में पता चला कि करीब 25.8 फीसदी लोगों के अंदर एंडी बॉडी बन चुकी है। जो कोरोना से लड़ने में सक्षम है। इसकी रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी गई थी। सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पूनिया के अनुसार दूसरे चरण के लिए इलाके चिह्नित कर लिए गए हैं। लेकिन अभी डेट तय नहीं हो पाई है। उम्मीद है जल्द ही डेट तय हो जाएगी। उन्होंने कहा दूसरे चरण के सीरो सर्वे के तहत आदर्श नगर, सारन, भीम बस्ती और मेवला महाराजपुर गांव चिह्नित किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें