पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस ने भी जांच तेज:गबन के आरोप में सस्पेंड बीडीपीओ पर पुलिस ने भी कसा शिंकजा, एकत्र कर रही है गड़बड़ी के सबूत

फरीदाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सस्पेंडेड महिला बीडीपीओ पूजा शर्मा - Dainik Bhaskar
सस्पेंडेड महिला बीडीपीओ पूजा शर्मा

मुजेड़ी गांव में बगैर विकास कार्य कराए और बिना बिल के अपने भाई की फर्म को 70 लाख का लाभ पहुंचाने के आरोप में सस्पेंड की गईं महिला बीडीपीओ पूजा शर्मा के खिलाफ पुलिस ने भी जांच तेज कर दी है। इस गबन के साक्ष्य एकत्र करने के लिए पुलिस टीम जल्द ही रोहतक जाएगी। क्योंकि पंचायत विभाग का इलेक्ट्रिकल वर्क्स का कार्यालय रोहतक में होने से जांच भी वहीं से हो रही है।

माना जा रहा है बीडीपीओ ने मुजेड़ी में 60 वाट की स्ट्रीट लाइट लगाकर 90 वाट का बिल बनवाकर सरकार को आर्थिक नुकसान पहुंचाया है। यही नहीं नौ मीटर बिजली के पोल की जगह सात मीटर पोल लगाकर सरकारी फंड से पैसे लिए गए। इन तमाम सबूतों को एकत्र करने के लिए एसीपी रैंक के अधिकारी एक-दो दिन में रोहतक जाकर साक्ष्य एकत्र करने वाले हैं।

पिछले दिनों डीसी यशपाल यादव ने बीडीपीओ पूजा शर्मा, निलंबित ग्राम सचिव विजयपाल, पूर्व सरपंच रानी और बीडीपीओ के ठेकेदार भाई ललित मोहन शर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि उक्त लोगों ने मिलीभगत कर करीब 70 लाख रुपए का गबन किया है।

मैसर्स फरहान इंटरप्राइजेज संतगुरु इंटरप्राइजेज को भुगतान में घोर अनियमितताएं बरती गई हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार जल्द ही एसीपी रैंक का अधिकारी रोहतक जाकर वहां से इलेक्ट्रिक बिलों से संबंधित सबूत एकत्र करेगा ताकि कोर्ट में ट्रॉयल के दौरान आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत पेश किए जा सकें।

गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका

सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। बीडीपीओ के भाई ललित मोहन शर्मा की ओर से याचिका लगाई गई है। इस पर सुनवाई नौ अप्रैल को होगी। अन्य आरोपी भी बचाव के जुगाड़ में लगे हैं। उधर विजिलेंस विभाग बीडीपीओ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के सबूत जुटाने में लगा है। जानकारों का कहना है कि जांच को देखते हुए आरोपियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें