पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीसी का हेल्थ विभाग के अधिकारियों को निर्देश:औद्योगिक क्षेत्रों में चलाया जाए रैपिड टेस्ट का विशेष अभियान, 24 घंटे में टेस्ट रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रमिकों के लिए रैपिड टेस्ट का विशेष अभियान - Dainik Bhaskar
श्रमिकों के लिए रैपिड टेस्ट का विशेष अभियान

औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने वाले श्रमिकों के लिए रैपिड टेस्ट का विशेष अभियान चलाया जाए। जिससे अधिक से अधिक श्रमिकों की कोरोना जांच की जा सके। टेस्ट रिपोर्ट भी 24 घंटे में उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। उक्त निर्देश हेल्थ विभाग के अधिकारियों को डीसी यशपाल यादव ने दिए।

उन्होंने कहा हम औद्योगिक क्षेत्रों के उन बड़े उद्योगों में रैपिड टेस्ट अभियान चलाएं जहां श्रमिकों की संख्या ज्यादा है। डीसी ने जिला श्रमायुक्त को निर्देश दिए कि वह इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें। इसके अलावा सभी इंसीडेंट कमांडर अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि जितने भी कोविड-19 पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं।

उनमें प्रत्येक की कांटेक्ट ट्रेसिंग अवश्य हो। डीसी ने कहा सभी सेंपल बेहतर ढंग से लिए गए और जिन्हें जरूरत हो उन्हें तुरंत मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि होम आइसोलेटेड मरीजों को ऑक्सीमीटर सहित सभी जरूरी मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने कहा कि हमें पूरे सिस्टम को लेकर कार्य करना है। इसके लिए एक दैनिक कार्य शैली विकसित करनी है। उन्होंने कहा हमें शॉर्टकट अपनाने की वजह लोगों को रूटीन में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करानी हैं।

खबरें और भी हैं...