पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:नाइट ड्यूटी अलाउंस के लिए स्टेशन मास्टरों ने शुरू किया काला सप्ताह

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेल मंत्रालय के निर्णयों के विरोध में स्टेशन मास्टर से लेकर अन्य रेल कर्मचारी वर्ग विरोध में उतर आया है। स्टेशन मास्टर जहां मंत्रालय से नाइट ड्यूटी अलाउंस की मांग को लेकर विरोध कर रहे हैं वहीं अन्य कर्मचारी बोनस को लेकर। रेल कर्मचारियों ने बोनस देने की घोषणा न करने पर रेल चक्काजाम की चेतावनी दी है। वहीं दूसरी ओर स्टेशन मास्टर विरोध में काला सप्ताह मना रहे हैं। बाजू में काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं।

इनका कहना है कि वे सभी नाइट ड्यूटी कर रेल का परिचालन कर रहे हैं लेकिन रेलवे बोर्ड ने नाइट ड्यूटी अलाउंस को बंद कर दिया है। उनका कहना है कि बोर्ड ने जिन स्टेशन मास्टरों का वेतन 43600 के ऊपर है उन्हें अलाउंस देने पर रोक लगा दी है जो अनुचित है।

इसके विरोध में देशभर के स्टेशन मास्टर हैं। उनका कहना है कि यदि बोर्ड ने अपना फैसला वापस नहीं लिया तो चौथे चरण में 31 अक्टूबर को देशभर के समस्त ऑन ड्यूटी एवं ऑफ ड्यूटी स्टेशन मास्टर 12 घंटे की भूख हड़ताल करेंगे।

एआईआरएफ एवं एनआरएमयू के केंद्रीय नेतृत्व की अपील पर मिथुन शर्मा की अध्यक्षता में एनआरएमयू तुगलकाबाद मुख्य शाखा की बैठक हुई। इसमें बोनस न देने पर रेलवे बोर्ड के खिलाफ नाराजगी जताई गई। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा यदि बोनस देने की घोषणा रेल मंत्रालय द्वारा नहीं की गई तो पूरे भारत में रेलवे का चक्काजाम किया जाएगा। इसकी पूरी जिम्मेदारी मंत्रालय की होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें