पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:आज केजीपी-केएमपी एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टरों की रैली की रिहर्सल

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बाहदुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा देकर जवान और किसान को एक सूत्र में पिरोया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को ही किसानों के सामने खड़ा कर दिया। जबकि उन्हें पता है कि ये सभी किसान के ही बेटे हैं। उक्त बात किसान नेता मास्टर महेंद्र सिंह चौहान ने बुधवार को केजीपी-केएमपी पर 35 दिन से चल रहे किसानों के धरने को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को जब किसानों के ट्रैक्टरों का काफिला दिल्ली कूच करेगा और 26 जनवरी की परेड में शामिल होगा तब सरकार को किसानों की ताकत का पता लग जाएगा। चौहान ने कहा इसकी तैयारी के लिए सात जनवरी को केजीपी-केएमपी एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टरों की रैली का रिहर्सल होगा। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

इसके लिए किसानों ने गांव-गांव जाकर मुनादी करा दी है, ताकि प्रत्येक गांवों से ट्रैक्टरों काफिला तय समय पर केएमपी-केजीपी एक्सप्रेस-वे पर होने वाले इस रिहर्सल में पहुंच सकें। किसान नेता रतन सिंह सौरोत ने कहा कि आने वाले दिनों में आंदोलन को तेज गति देकर और मजबूत किया जाएगा।

केजीपी-केएमपी चौक स्थित नेशनल हाइवे पर चल रहा किसानों का धरना 35वें दिन व क्रमिक भूख हड़ताल 17वें दिन भी जारी रही। बुधवार को क्रमिक भूख हड़ताल पर मध्यप्रदेश के तरसेम सिंह, संतोष सिंह, बलविंद्र सिंह, गुरनाम सिंह, बलवीर सिंह, बलविंद्र सिंह, गुरुपेज सिंह, रणजीत सिंह, वतसन सिंह, जसवीर सिंह व समंद्रे सिंह सहित 11 किसान बैठे।

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक आनंद कौशिक के भाई एवं कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक ने बुधवार को कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देश पर धरना स्थल पर बैठे किसानों को 500 गर्म जैकेट व कोरोना से बचाव के लिए 500 कपड़े के मास्क भेंट किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें