दो लुटेरे गिरफ्तार, दो फरार:दुकान में घुस लूट की कोशिश की थी, नाकाम रहने पर गोली चलाते हुए हो गए थे फरार, मुख्य आरोपी पर गुरुग्राम व मेवात में 9 केस दर्ज हैं

फरीदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद। बल्लभगढ़ में दुकान में घुस लूट की कोशिश करने वाले आरोपी पकड़े गए। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद। बल्लभगढ़ में दुकान में घुस लूट की कोशिश करने वाले आरोपी पकड़े गए।
  • आरोपी सागर ने किशोरावस्था से ही वारदातें करना शुरू कर दिया था

पुलिस ने 15 दिन पहले बल्लभगढ़ में एक दुकान में घुस लूट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश करने वाले मुख्य आरोपी सहित दो को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान नूंह निवासी सागर उर्फ हनी व पानीपत के समालखा निवासी सुरेंद्र के रूप में हुई है। इनके दो साथी अंकित व अमित फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया गया है।

क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 के अनुसार 23 जुलाई को दोनों आरोपियों ने अपने दो अन्य साथी अंकित व अमित के साथ मिल बल्लभगढ़ में हथियारों के बल पर दुकाम को लूटने का प्रयास किया था। यह केस बल्लभगढ़ शहर थाने में दर्ज हुआ था। इसके बाद इसकी तफ्तीश क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 प्रभारी सुदीप सिंह की टीम को सौंप दी गई थी। इसके बाद से टीम आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगी हुई थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिलने पर उसने आरोपियों को सोहना टी प्वाइंट से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में मुख्य अभियुक्त सागर ने बताया कि उसने डालचंद की दुकान पहले से देख रखी थी क्योंकि उसकी मौसी बल्लभगढ़ एरिया में रहती हैं। घटना वाले दिन आरोपी सागर, सुरेंद्र, अंकित, अमित, बलेनो गाड़ी व बाइक से आए थे। इस दौरान बाइक स्टार्ट कर अंकित दुकान के बाहर खड़ा था। अमित आने-जाने वालों पर नजर रख रहा था। जबकि सागर व सुरेंद्र दुकान के अंदर घुसे और डालचंद के गल्ले से पैसे लूटने की कोशिश की। कामयाब न होने पर आरोपियों ने गोली चला दी थी। इसके बाद आरोपी अंकित, सागर व सुरेंद्र बाइक से भाग गए थे। जबकि अमित कुछ दूरी पर खड़ी कार से फरार हो गया था। क्राइम ब्रांच के अनुसार पूछताछ में पता चला कि आरोपी सागर उर्फ हनी ने पहले जुवेनाइल रहते हुए भी मेवात और गुरुग्राम में चोरी, लूट, छीना झपटी की 9 वारदातें की है। इसमें 4 नूंह और 5 गुरुग्राम में। बल्लभगढ़ में हलवाई की दुकान पर वारदात करने के अलावा आरोपियों ने इसी वर्ष 15 जुलाई को सेक्टर 3 बल्लभगढ़ में सुनार की दुकान व 30 जुलाई को बादशाहपुर गुरुग्राम एरिया में किराना की दुकान में भी लूटपाट की था। जबकि जून में थाना रोजकामेव इलाके से एक कार व करीब 10 तोला सोने की चोरी की थी। पूछताछ में यह भी पता चला कि सागर ने वर्ष 2018 में सेक्टर-65 थाना गुरुग्राम में डकैती डाली थी। इसमें आरोपी जमानत पर चल रहा है।